मुख्य खबरें राजनीति

CM शिवराज ने ली मंत्रियों की बैठक, बोले हर जिले में निकालनी हैं विकास यात्रा

MP Political News: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सभी मंत्रियों की एक बैठक बुलाई. बैठक में सीएम ने मंत्रियों से कहा कि अब हम सभी जिलों में विकास यात्रा निकालेंगे. विकास यात्रा के दौरान हमारी सफल योजनाओं का प्रचार-प्रसार के साथ ही हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाने शिविर भी लगाए जाएंगे. सीएम […]
mp political news CM Shivraj Singh Chouhan meeting assembly election 2023 in mp

MP Political News: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सभी मंत्रियों की एक बैठक बुलाई. बैठक में सीएम ने मंत्रियों से कहा कि अब हम सभी जिलों में विकास यात्रा निकालेंगे. विकास यात्रा के दौरान हमारी सफल योजनाओं का प्रचार-प्रसार के साथ ही हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाने शिविर भी लगाए जाएंगे.

सीएम ने कहा कि हम संत रविदास जयंती यानी 5 फरवरी के दिन से ये विकास यात्राएं शुरू करेंगे. विकास यात्रा हर जिले में निकाली जाएगी. इसके लिए हर जिले के प्रभारी मंत्री और उन जिलों से आने वाले अन्य मंत्रीगण आपसी तालमेल से इन विकास यात्राओं का रोडमैप तैयार करेंगे. इसके लिए सभी मंत्री अपने-अपने जिलों के कलेक्टर और कमिश्नर के साथ मिलकर काम करेंगे. बैठक में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कलेक्टर और कमिश्नर भी जोड़े गए और उनको विकास यात्रा की तैयारी करने के निर्देश दिए गए. 

5 से 25 फरवरी तक निकाली जाएंगी विकास यात्रा

सीएम शिवराज ने सभी मंत्रियों से कहा कि हर जिले में विकास यात्रा 5 फरवरी से 25 फरवरी के बीच निकाली जाएंगी. इस दौरान मंत्री अपने-अपने जिलों में हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ देने के साथ ही उनसे चर्चा और संवाद भी करेंगे और सरकार की उपलब्धियों को बताएंगे. इस दौरान उनका फीडबैक भी लेंगे. विकास यात्रा निकालने से पहले जिले के प्रभारी मंत्री जिला मुख्यालय के अलावा ब्लॉक लेवल पर भी दो दिन पहले ही जाकर तैयारियों का जायजा लेंगे. विकास यात्रा के दौरान जो काम पूरे हुए हैं, उनका लोकार्पण करेंगे और जो शुरू करने हैं, उनका शिलान्यास किया जाएगा.

प्रधानमंत्री आवास अब पूरी तरह से एक रंग में दिखेंगे

बैठक के बाद प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से कहा कि यात्रा हर जिले में निकाली जाएगी. हितग्राहियों को इस दौरान हितलाभ दिए जाएंगे. कलेक्टर और कमिश्नर मंत्रियों के साथ मिलकर इन यात्राओं की तैयारी करेंगे. वहीं अब प्रदेश में बनने वाले प्रधानमंत्री आवास पूरी तरह से एक रंग में दिखाई देंगे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते