मुख्य खबरें राजनीति

कमलनाथ के मीडिया सलाहकार की किताब पर विवाद, बीजेपी हुई आक्रोशित

MP POLITICAL NEWS: पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के पीसीसी चीफ कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने एक किताब लिखकर राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया है. किताब का नाम है” कांग्रेस और राष्ट्र निर्माण की गाथा ” .पीयूष बबेले ने इस किताब में  कांग्रेस के आजादी के योगदान का बखान और आरएसएस व वीर सावरकर […]
mp politics kamalnath media advisor book congress party BJP Angry

MP POLITICAL NEWS: पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के पीसीसी चीफ कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने एक किताब लिखकर राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया है. किताब का नाम है” कांग्रेस और राष्ट्र निर्माण की गाथा ” .पीयूष बबेले ने इस किताब में  कांग्रेस के आजादी के योगदान का बखान और आरएसएस व वीर सावरकर को लेकर विवादास्पद बातें  लिखी है. इसे लेकर बीजेपी आक्रोशित है और उसके नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

किताब में पीयूष ने लिखा है कि “भारत के स्वतंत्रता संग्राम में एक तरफ कांग्रेस, क्रांतिकारी और आजाद हिंद फौज जैसी राष्ट्रवादी सकारात्मक शक्तियां काम कर रही थीं, तो कुछ संगठन ऐसे थे, जिनकी भूमिका नकारात्मक बनी रही. इन संगठनों में मुस्लिम लीग और हिंदू दक्षिणपंथी संगठन प्रमुख रहे. किताब में मुस्लिम लीग और आरएसएस की तुलना करने को लेकर बीजेपी ने कड़ा एतराज जताया है. 

किताब के ये हैं विवादास्पद अंश

  • आज कल भाजपा खुद को राष्ट्रवादी पार्टी कहती है, जबकि सच्चाई यह है कि, जब आजादी की लड़ाई में राष्ट्रवाद दिखाने का सही समय था, तब इसके पूर्ववर्ती संगठन खामोश थे या आजादी की लड़ाई का विरोध कर रहे थे.
  • आरएसएस अब तक एक भी ऐसा साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सका जिससे पता चले कि 1925 से लेकर 15 अगस्त 1947 तक उसने आजादी की लड़ाई में किसी तरह की भागीदारी की. ऐसी ही कई बातें हैं, इस किताब में, जिसे लेकर बीजेपी के नेताओं ने कांग्रेस पर हिंदू विरोधी होने के आरोप भी लगाए हैं.

बीजेपी नेताओं ने कहा, कांग्रेस ने हमेंशा गलत इतिहास पढ़ाया है

इस किताब पर मप्र के‌ चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गलत इतिहास पढ़ाना और नेहरू परिवार का महिमामंडन करना कांग्रेस की आदत रही है. कांग्रेस ने हमेशा देश के इतिहास को तोड़ मरोड़ कर पेश किया है. केवल नेहरू परिवार का महिमामंडन हो, यही कांग्रेस की रीति-नीति रही है.सारंग ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में राष्ट्रभक्त वीर सावरकर का अपमान किया.यह प्रथा जवाहर लाल नेहरू के समय से चली आ रही है. नेहरू परिवार ने हमेशा राष्ट्रभक्तों को नीचा दिखाया है. वहीं बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. शर्मा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही शहीदों और महापुरुषों का अपमान करती आई है. गांधी नेहरू परिवार के महिमामंडन में कांग्रेस अंधी हो चुकी है.

कांग्रेस बोली, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा के दफ्तर जाकर देंगे किताब

नेहरू-गांधी परिवार ने देश को आजादी दिलाई है. जिन लोगों ने देश की आजादी में कोई योगदान नहीं दिया बल्कि भत्ता लेने वालों के रूप में पहचान रही हो, उनको क्यों याद करें. बीजेपी ने नेहरू, गांधी, सरदार पटेल, भगत सिंह के चरित्र पर कीचड़ उछाला है. यह किताब देश की आजादी के संघर्ष का सच बताती है और ये किताब हम बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा के दफ्तर में जाकर उनको वितरित करेंगे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में