मुख्य खबरें राजनीति

MP News: कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की चर्चा पर दिग्विजय सिंह का चौंकाने वाला बयान

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह हरदा पटाखा फैक्ट्री के ब्लास्ट के बाद घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान उनसे पत्रकारों ने कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने को लेकर सवाल किया.
kamal nath and digvijaya singh, mp news, mp politics, madhya pradesh
कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की चर्चा पर दिग्विजय सिंह का चौंकाने वाला बयान, फोटो- एमपी तक

MP Politics News: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सियासत गरमाई हुई है. प्रदेश के कई नेता कांग्रेस (Congress) छोड़ भाजपा (BJP) में शामिल हो रहे हैं. सियासी गलियारों में काफी समय से चर्चा है कि पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ (Kamalnath) जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं. अब इसे लेकर दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने चौंकाने वाला बयान दिया है. उनके बयान से ये काफी हद तक साफ हो गया है कि कमलनाथ भाजपा में शामिल होंगे या नहीं?

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह हरदा पटाखा फैक्ट्री के ब्लास्ट के बाद घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान उनसे पत्रकारों ने कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने को लेकर सवाल किया. इस पर जवाब देते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा, “कमलनाथ के भाजपा में जाने और राज्यसभा सांसद बनाने के सवाल पर दिग्विजय सिंह कहा कि कमलनाथ जी पार्टी के वरिष्ठ नेता है, यह सब बातें गोदी मीडिया चलाता है.”

कमलनाथ ने दिया था ये बड़ा इशारा

दिग्विजय सिंह से पहले कमलनाथ ने भी कांग्रेस में ही बने रहने के संकेत दिए थे. कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर कांग्रेस की जमकर तारीफ की. उन्होंने लिखा, “कांग्रेस की विचारधारा सत्य, धर्म और न्याय की विचारधारा है. देश के सभी धर्म, जाति, क्षेत्र, भाषा और विचार के लिए कांग्रेस की विचारधारा में समान स्थान और सम्मान है. कांग्रेस पार्टी के 138 वर्ष के इतिहास में ज्यादातर समय संघर्ष और सेवा में गुजरा है. आज जब देश में विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश हो रही है और लोकतंत्र पर हमले हो रहे हैं तब भी कांग्रेस पार्टी और उसकी विचारधारा ही तानाशाही का मुकाबला करेगी और देश को दुनिया का सबसे सुंदर और मजबूत लोकतंत्र बनाएगी.

कमलनाथ के लिए भाजपा के दरवाजे बंद?

भाजपा नेता और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी कमलनाथ के भाजपा जॉइन करने को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया था. मध्यप्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- “मध्यप्रदेश भाजपा में कमलनाथ जैसे नेताओं के लिए दरवाजे बंद हैं, दिल्ली अगर कुछ विचार करे तो हम कुछ नहीं बोल सकते. मध्यप्रदेश में हम लोगों ने निर्णय लिया है कि हम कमलनाथ को भाजपा में नहीं लेंगे.”

ये भी पढ़ें: कमलनाथ ने सोनिया गांधी से मुलाकात कर ले लिया बड़ा फैसला, सभी विधायकों को दे दिया डिनर का न्योता

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते