मुख्य खबरें राजनीति

बजट से पहले ही कांग्रेस ने बेरोजगारी को लेकर प्रदेश सरकार को घेरने की शुरू की तैयारी

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश सरकार बुधवार को विधानसभा में बजट प्रस्तुत करने जा रही है. लेकिन बजट से पहले ही कांग्रेस प्रदेश सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरने की तैयारी कर रही है. पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर विधानसभा में रोजगार मेलों को लेकर सरकार की तरफ से प्रस्तुत किए गए […]
mp government mp assembly 2023 Jaivardhan Singh mp congress Unemployment
फोटो: इजहार हसन खान

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश सरकार बुधवार को विधानसभा में बजट प्रस्तुत करने जा रही है. लेकिन बजट से पहले ही कांग्रेस प्रदेश सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरने की तैयारी कर रही है. पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर विधानसभा में रोजगार मेलों को लेकर सरकार की तरफ से प्रस्तुत किए गए जवाब को मुद्दा बनाया. पूर्व मंत्री ने जयवर्धन सिंह ने कहा कि विधायक मेवाराम जाटव द्वारा लगाए गए सवाल का जवाब जो प्रदेश सरकार ने प्रस्तुत किया है, वह बेरोजगारी को लेकर सरकार की स्थिति साफ कर देता है.

विधायक मेवाराम जाटव ने पूछा था कि पिछले एक साल में जितने भी रोजगार मेले लगे, उनमें कितने बेरोजगारों ने आवेदन किया और कितनो को सरकारी नौकरी मिली. मध्यप्रदेश सरकार ने विधानसभा में जो जवाब प्रस्तुत किया है, उसके अनुसार अब तक लगे रोजगार मेलों में कुल 37 लाख आवेदन आए हैं और उनमें से अब तक सिर्फ 21 लोगों को ही सरकारी नौकरी मिल सकी है. पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने इन आंकड़ों को शर्मनाक बताया है. 

पूर्व मंत्री और विधायक जयवर्धन सिंह का कहना है कि सरकार तो रोजगार को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही थी. लेकिन उन दावों की पोल विधानसभा में प्रस्तुत किए गए सरकार के जवाब में खुल गई है. पूर्व मंत्री ने कहा सरकारी नौकरी देने के मामले में शिवराज सरकार का ट्रेक रिकॉर्ड ठीक नहीं है.

बेरोजगारी को मुद्दा बनाने की तैयारी में कांग्रेस
इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बेरोजगारी को प्रमुख मुद्दा बनाने की तैयारी कर चुकी है. इसके संकेत पीसीसी चीफ कमलनाथ द्वारा रायपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रस्तुत किए गए आर्थिक प्रस्ताव में देखने को मिल गए थे.विधानसभा में सरकार की तरफ से रोजगार मेलों और उनमें आए 37 लाख आवेदन में से सिर्फ 21 लोगों को सरकारी नौकरी मिलने की बात को बजट सत्र के दौरान भी उठाने की कोशिश कांग्रेस कर सकती है. बजट के दौरान हंगामा होने के आसार भी नजर आ रहे हैं. बीजेपी इस बात को जानती है. वह भी अपने स्तर पर बजट को लेकर तैयारी कर चुकी है.

भाजपा सरकार से बजट सत्र में 18 साल के ‘कुशासन’ का हिसाब मांगेगी कांग्रेस, कमलनाथ ने विधायकों में भरा जोश

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में