मुख्य खबरें राजनीति

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा बोले,”BBC की डाॅक्यूमेंट्री पर रोक लगाना अघोषित आपातकाल”

MP POLITICAL NEWS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर हाल ही में आई बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर देवास में कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बयान दिया है. देवास में MP TAK से खास बातचीत में सज्जन सिंह वर्मा बोले”बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर केंद्र सरकार द्वारा रोक लगाना अपने आप में […]
Updated At: Jan 26, 2023 16:14 PM
mp political news Dewas News mp news mp congress Sajjan Singh Verma
तस्वीर: शकील खान, एमपी तक

MP POLITICAL NEWS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर हाल ही में आई बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर देवास में कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बयान दिया है. देवास में MP TAK से खास बातचीत में सज्जन सिंह वर्मा बोले”बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर केंद्र सरकार द्वारा रोक लगाना अपने आप में एक अघोषित आपातकाल को जाहिर करता है. क्योंकि यह डॉक्यूमेंट्री गुजरात दंगों पर बनी है और इसमें उस समय हुए दंगों को लेकर सत्य दिखाया गया है, इसलिए केंद्र सरकार ने इस पर रोक लगाई जो अपने आप में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर रोक लगाना जाहिर करता है. ”

सज्जन सिंह वर्मा देवास में कांग्रेस के ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. कार्यक्रम के बाद वे कॉफी हाउस में स्थानीय लोगों से मुलाकात कर रहे थे. उसी दौरान सज्जन सिंह वर्मा ने MP TAK से बात करते हुए कहा कि”ये गुजरात दंगों पर बनी हुई डाॅक्यूमेंट्री है. जिस तरह भारत में सत्ताधारी दल के इशारे पर कश्मीर फाइल्स,गोड़से-गांधी के नाम पर फिल्म बनवाई जाती हैं, उसी तरह यह भी एक डॉक्यूमेंट्री हैं. सत्ताधारी दल के इशारे पर इमरजेंसी को लेकर भी एक फिल्म बन रही है तो ऐसे में यदि बीबीसी ने गुजरात दंगों पर डॉक्यमेंट्री बनाकर सत्य दिखा दिया तो फिर इनको परेशानी नहीं होनी चाहिए. इस डॉक्यूमेंट्री पर बैन लगाना या उसके प्रसारण में बाधा पैदा करना अघोषित आपातकाल की श्रेणी में आता है.”

पोल खुल जाने के डर से डॉक्यूमेंट्री पर लगाया जा रहा है बैन
सज्जन सिंह वर्मा ने आगे कहा कि “डॉक्यूमेंट्री पर बैन लगाने के पीछे वजह है कि केंद्र सरकार को डर है कि अगर इसे देश के लोगों ने देख लिया तो गुजरात दंगों को लेकर पोल खुल जाएगी. इस डॉक्यूमेंट्री को हर युवा देखना चाहता है. अगर आप सही हैं तो देखने क्यों नहीं दे रहे इस डॉक्यूमेंट्री को. आप दूसरी वे फिल्में जिनसे बीजेपी सरकार का महिमामंडन होता है, उस पर बैन नहीं लगाते.उनकी फिल्मों को टैक्स फ्री किया जाता है. प्रमोशन किए जाते हैं. लेकिन बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर बैन लगाया जा रहा है.मैं केंद्र सरकार से मांग करता हूं कि इस डॉक्यूमेंट्री पर लगाई गई रोक को हटाया जाए, जिससे देश के लोग सच्चाई से रूबरू हो सकें. ”

स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने दिलाई थी राजधर्म की याद
सज्जन सिंह वर्मा बोले  ” चलिए बीबीसी की बात पर भरोसा ना करें, लेकिन तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी ने भी उस समय राजधर्म का पालन करने की नसीहत दी थी. अटल जी का सम्मान तो पूरा देश करता है. उन्होंने जो कहा था, उसके मायने क्या थे. तो फिर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को रिलीज क्यों नहीं होने दे रहे. दरअसल इनको डर है कि लोगों को पता चल जाएगा कि ये सत्य के मुद्दे पर कहां पर खड़े है.” उल्लेखनीय है कि सज्जन सिंह वर्मा देवास जिले के सोनकच्छ से वर्तमान में विधायक भी हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग