मुख्य खबरें राजनीति

गुना: ‘विकास’ की शिलापट्टिका पर सिर्फ मंत्रियों के नाम, सांसद का नाम गायब, BJP के अंदर ये कैसी दरार?

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश के गुना में बीते दिन हुए 21 करोड़ रुपए की सड़कों के निर्माण कार्य का भूमिपूजन अब विवादों में आ गया है. दरअसल बीजेपी इन दिनों विकास यात्रा निकाल रही है. जिसके तहत वे नए निर्माण कार्यों की शुरूआत भी करा रही हैं. गुना में कई किलोमीटर की अलग-अलग सड़कों के […]
guna news mp politics Guna MP Panchayat Minister Mahendra Singh Sisodia Dr. KP Yadav MP BJP
तस्वीर: विकास दीक्षित, एमपी तक

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश के गुना में बीते दिन हुए 21 करोड़ रुपए की सड़कों के निर्माण कार्य का भूमिपूजन अब विवादों में आ गया है. दरअसल बीजेपी इन दिनों विकास यात्रा निकाल रही है. जिसके तहत वे नए निर्माण कार्यों की शुरूआत भी करा रही हैं. गुना में कई किलोमीटर की अलग-अलग सड़कों के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया. बीजेपी सरकार के विकास कार्य को दर्शाने के लिए यहां पर एक शिलापट्टिका लगवाई गई है. जिस पर मध्यप्रदेश के तीन-तीन मंत्रियों के नाम दर्ज हैं और भूमिपूजन खुद पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया करा रहे हैं. लेकिन शिलापट्टिका से स्थानीय सांसद डॉ. केपी यादव का नाम गायब है. अब सांसद डॉ. केपी यादव इस मामले को लेकर बिफर गए हैं और स्थानीय प्रशासन से लेकर बीजेपी के अंदर चल रही गुटबाजी पर जमकर निशाना साध रहे हैं. गुना-शिवपुरी सांसद डॉ. केपी यादव ने इस बारे में विस्तार से MP Tak से बात की.

MP Tak- ये शिलापट्टिका  विवाद क्या है?

डॉ. केपी यादव-  बुधवार को स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार में पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने सड़कों के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया. वहां पर एक शिलापटि्टका लगाई गई है. उस पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया और लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव के नाम उल्लेखित किए हैं लेकिन स्थानीय सांसद होने के नाते मेरा नाम दर्ज नहीं है.

MP Tak- तो क्या आप नाराज हैं इस बात से?

डॉ. केपी यादव-  गुना-शिवपुरी की जनता ने मुझे अपना सांसद चुना है. उसके बाद भी मेरा नाम विकास कार्यों पर दर्ज नहीं किया जा रहा है तो यह अपमान है गुना-शिवपुरी की उस जनता का, जिसने मुझे सांसद चुना है. आप मेरा नहीं बल्कि जनता का अपमान कर रहे हो. आप प्रजातंत्र का अपमान कर रहे हो.

MP Tak- क्या बीजेपी के अंदर सब ठीक नहीं चल रहा है. क्या यहां भी कांग्रेस की तरह गुटबाजी है?

डॉ. केपी यादव- बीजेपी एक कार्यकर्ता आधारित पार्टी है. बीजेपी में कोई गुटबाजी नहीं होती है. जो हुआ है, वह भी बीजेपी की न तो परंपरा है न ही संस्कार हैं. ऐसा हमारी पार्टी में होता नहीं है. मैं देख रहा हूं कि पिछले कुछ समय से लगातार मेरे संसदीय क्षेत्र में होने वाले किसी भी विकास कार्य में जानबूझकर मेरा नाम छोड़ा जा रहा है. इसलिए मैंने पहले कलेक्टर को पत्र लिखकर उस अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है, जिसने ऐसा किया है. अब मैं अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को इस बारे में पत्र लिखकर पूरे मामले से अवगत कराऊंगा.

MP Tak- आपने गुना-शिवपुरी सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराया था और पंचायत मंत्री उनके समर्थक है. क्या इस वजह से आपको साइड लाइन किया जा रहा है?

डॉ. केपी यादव: मैं बार-बार कह रहा हूं कि 2019 के लोकसभा चुनाव में गुना-शिवपुरी की जनता ने कांग्रेस के उम्मीदवार को हराया था. सिंधिया और उनके समर्थक क्या कर रहे हैं, उस बारे में मुझे जानकारी नहीं है. लेकिन ऐसा बार-बार हो रहा है.इसलिए पूरे मामले से मैं अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को पत्र लिखकर अवगत जरूर कराऊंगा.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

2 Comments

Comments are closed.

शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग