मुख्य खबरें राजनीति

जीतू पटवारी के आरोप ‘CM शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बीच छिड़ी है जंग’! स्पीकर अपनी बात पर अड़े

MP POLITICAL NEWS: विधानसभा की कार्रवाई 13 मार्च तक के लिए स्थगित होने के बाद विधायक जीतू पटवारी के बंगले पर कांग्रेस के सभी विधायक पहुंचे और उन्होंने एक लंबी मंत्रणा की. जिसमें तय हुआ कि पीसीसी चीफ कमलनाथ के भोपाल में आने के बाद उनकी सहमति लेकर कांग्रेस 13 या 14 मार्च को बड़ा […]
Jeetu Patwari mp congress mp assembly speaker Girish Gautam CM Shivraj Singh Chouhan Narottam Mishra mp assembly 2023
फोटो: एमपी तक

MP POLITICAL NEWS: विधानसभा की कार्रवाई 13 मार्च तक के लिए स्थगित होने के बाद विधायक जीतू पटवारी के बंगले पर कांग्रेस के सभी विधायक पहुंचे और उन्होंने एक लंबी मंत्रणा की. जिसमें तय हुआ कि पीसीसी चीफ कमलनाथ के भोपाल में आने के बाद उनकी सहमति लेकर कांग्रेस 13 या 14 मार्च को बड़ा आंदोलन करेगी. पीसीसी चीफ कमलनाथ इस पर निर्णय लेकर तारीख तय करेंगे. जीतू पटवारी ने मीडिया से बात करने के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पर सनसनीखेज आरोप भी लगाए.

जीतू पटवारी ने कहा कि ‘इस पूरे विवाद की असल वजह सीएम शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बीच चल रही सत्ता की लड़ाई है. इन दोनों की आपसी लड़ाई के चक्कर में ये पूरा विवाद पैदा हुआ’. उधर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम भी अपनी बात पर अड़े हैं. उन्होंने शुक्रवार को विधानसभा में प्रस्तुत किए गए अविश्वास प्रस्ताव को मानने से ही इनकार कर दिया.

क्या बोले जीतू पटवारी?
जीतू पटवारी ने कहा कि ‘गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ अंदर ही अंदर राजनीतिक लड़ाई छेड़ रखी है. उसी का नतीजा है कि उन्होंने विधानसभा के अंदर इस विवाद को हवा दी. इन दोनों की लड़ाई के चक्कत में ही मेरा विधानसभा से निलंबन हुआ और इन दोनों के कारण ही विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम ने निष्पक्ष तरीके से दायित्वों का निर्वहन न करते हुए एक बीजेपी कार्यकर्ता की तरह काम किया’. जीतू पटवारी ने कहा कि ’13 या 14 मार्च को कांग्रेस बड़े पैमाने पर इस मुद्दे को लेकर आंदोलन करने सड़कों पर उतरेगी. अंतिम निर्णय पीसीसी चीफ कमलनाथ ही करेंगे’. जीतू पटवारी का कहना है कि ‘मैंने विधानसभा में कुछ भी गलत नहीं कहा. गलत होता तो खेद व्यक्त कर देता’. जीतू पटवारी के इन नए आरोपों पर राजनीतिक गलियारों में नए सिरे से चर्चा शुरू हो गई है.

विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ कांग्रेस लाई अविश्वास प्रस्ताव; हंगामे के बीच विधानसभा 13 मार्च तक के लिए स्थगित

विधानसभा अध्यक्ष क्या बोले?
विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा कि ‘शुक्रवार को कोई अविश्वास प्रस्ताव मेरे समक्ष नहीं आया. मैं आसंदी की ओर जाने लगा तब ये लोग प्रस्ताव पेश कर रहे थे जबकि प्रस्ताव पेश करने का समय सुबह 7.30 से 10 बजे तक देना होता है. तब तक कोई प्रस्ताव आया ही नहीं है. नियमानुसार प्रस्ताव लेकर आएं तो उस पर सुनवाई के लिए तारीख तो हम ही सुनिश्चित करेंगे. जब अविश्वास प्रस्ताव पर तारीख निश्चित हो जाएगी तब मेरी जगह कोई अन्य पीठासीन अधिकारी बनेगा’.

विधानसभा अध्यक्ष ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘जीतू पटवारी को विधानसभा में बोलने के लिए 1 घंटे से अधिक का वक्त दिया. इतना समय तो नेता सदन और नेता प्रतिपक्ष को नहीं मिलता है. संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निलंबन का प्रस्ताव दिया था लेकिन हमने विधायक जीतू पटवारी से कहा कि वे अपनी बात पर खेद व्यक्त कर दें तो मामला शांत हो जाता. लेकिन वे आरोप पे आरोप लगा रहे हैं और पटल पर कानूनी भाषा में कुछ अन्य तथ्य रख रहे हैं’.

अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा कि ‘यदि आपके आरोपों में सत्यता है तो उन्हें ही पटल पर रखना चाहिए था. इसलिए उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की. विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कई उदाहरणों के जरिए बताया कि यह कोई अंतिम निर्णय नहीं है. यदि नियम कानून से चलेंगे तो इस निर्णय पर रिव्यू किया जा सकता है. निलंबन की कार्रवाई को समाप्त भी किया जा सकता है लेकिन इसके लिए उनको खेद व्यक्त करना होगा और विधानसभा की कार्रवाई को नियमानुसार चलाने में सहयोग देना होगा’.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते