आपका जिला ग्वालियर मुख्य खबरें राजनीति

सिंधिया ने ग्वालियर में कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, कांग्रेस के इन नेताओं को करा दी BJP ज्वॉइन

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ बड़ा खेल कर दिया है. सिंधिया ने ग्वालियर कांग्रेस के बड़े नेताओं को भाजपा में शामिल कराया.
Updated At: Feb 12, 2024 18:38 PM
Jyotiraditya Scindia, congress leader join bjp, mp politics, Gwalior-Chambal, scindhia news, Madhya Pradesh Election, Madhya Pradesh election result, Madhya Pradesh election result live, Madhya Pradesh election counting, Madhya Pradesh election result live, Madhya Pradesh election result, Madhya Pradesh election updates, Madhya Pradesh chunav result, Madhya Pradesh bjp, Madhya Pradesh congress, Madhya Pradesh election ,madhya pradesh, ज्योतिरादित्य सिंधिया, ज्योतिरादित्य सिंधिया कहां से चुनाव लड़ेंगे, सिंधिया कहां से चुनाव में उतरेंगे, सिंधिया चुनाव लड़ेंगे या नहीं, गुना , ग्वालियर, शिवपुरी
सिंधिया ने कांग्रेस नेताओं को जॉइन कराई बीजेपी, फोटो- एमपी तक

Jyotiraditya Scindhia: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav) से पहले सियासत गरमाई हुई है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया फुल एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. ग्वालियर-गुना इलाके में वे खासतौर पर सक्रिय नजर आ रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ बड़ा खेल कर दिया है. सिंधिया ने एक झटके में ग्वालियर कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को भाजपा में शामिल कराया.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जयविलास पैलेस में कांग्रेस के 5 पार्षदों को भाजपा की सदस्यता दिलाई, इससे कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. इससे पहले उन्होंने सांसद केपी यादव के भाई की घर वापसी कराई. सिंधिया ने गुना सांसद के भाई अजयपाल यादव को भाजपा की सदस्यता दिलाई.

5 पार्षद हुए बीजेपी में शामिल

सिंधिया की मौजूदगी में ग्वालियर के वार्ड नं 2 पार्षद आशा सुरेन्द्र सिंह चौहान, सहित अन्य 4 पार्षद भी बीजेपी में शामिल हुए. पार्षद आशा सुरेंद्र सिंह चौहान लगभग 2 साल पहले कांग्रेस पार्टी द्वारा टिकट नहीं मिलने के बाद निर्दलीय प्रत्याशी के रूप चुनाव लड़े थे, और जीत दर्ज के बाद कांग्रेस में पुनः शामिल हुए थे. लगभग डेढ़ से 2 साल के अंतराल के बाद आज उन्होंने अन्य पार्षदों के साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समक्ष बीजेपी सदस्यता ग्रहण की.

ग्वालियर-चंबल में सिंधिया की सक्रियता

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार अपने क्षेत्र ग्वालियर -चम्बल में सक्रिय हैं . वे लगातार कई कार्यक्रमों में जनता से संवाद कर रहे हैं और साथ-साथ कांग्रेस को झटके दे रहे हैं. सिंधिया अब तक कई कांग्रेस नेताओं को भाजपा में शामिल करा चुके हैं. वे हर आम ओ खास तक सबसे नजदीकी बनाते दिख रहे हैं और खुद को आम आदमी दिखाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. गुना-शिवपुरी के साथ ही ग्वालियर सीट पर बढ़ी उनकी सक्रियता ने कई तरह की अटकलों को जन्म दिया है. चर्चा है कि सिंधिया गुना या ग्वालियर सीट से लोकसभा के चुनावी मैदान में उतर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के BJP में शामिल होने की खबरों पर कैलाश विजयवर्गीय का ब्रेक, जानें क्या बोले?

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते