मुख्य खबरें राजनीति

कमलनाथ ने किया CM शिवराज से नौकरियों पर सवाल, सीएम ने कमलनाथ से पूछा किसानों पर सवाल, जवाब पर दोनों ‘मौन’

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच एक दूसरे से सवाल पूछने का दौर जारी है. शनिवार को भी कमलनाथ ने ट्वीट करके और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से मुखातिब होकर एक दूसरे से नए सवाल किए. लेकिन जवाब दोनों ने ही नहीं दिए. दोनों […]
CM Shivraj Singh Chouhan Kamal Nath MP BJP mp congress mp political news
तस्वीर: एमपी तक

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच एक दूसरे से सवाल पूछने का दौर जारी है. शनिवार को भी कमलनाथ ने ट्वीट करके और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से मुखातिब होकर एक दूसरे से नए सवाल किए. लेकिन जवाब दोनों ने ही नहीं दिए. दोनों ही रोज सवाल करते हैं लेकिन जवाब कोई नहीं देता है. शनिवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से युवाओं को नौकरी देने को लेकर सवाल किया तो वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ से उनकी सरकार में किसानों को जैविक खेती को लेकर जो वादे किए थे, उन्हें लेकर सवाल किए.

कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा ‘ श्रीरामचरितमानस में भगवान श्री लक्ष्मण को समझाते हुए मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने कहा- जासु राज प्रिय प्रजा दुखारी. सो नृपु अवसि नरक अधिकारी. शिवराज जी, समझदार को इशारा काफी होता है. मध्यप्रदेश में किसान दुखी हैं, मध्यप्रदेश में जवान दुखी हैं, मध्यप्रदेश में नौजवान दुखी हैं, मध्यप्रदेश में माताएं-बहनें दुखी हैं, मध्यप्रदेश में दलित और आदिवासी दुखी हैं. उनके दुख का कारण आपका झूठ है. आपने उनसे झूठा वादा किया था कि हम 50 लाख युवाओं को रोजगार देने के लिए तैयारी करेंगे. कहां है वह तैयारी और कहां है वह रोजगार? जवाब दीजिए, शिवराज जी’. 

फिर सीएम शिवराज ने किया सवाल
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए पूछा ‘कांग्रेसी आपस में ही कह रहे हैं कि वोट लेने के लिए वचन पत्र में सब लिख दिया. लेकिन उनको पूरा करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया. कमलनाथ जवाब दें कि कांग्रेस ने वचन पत्र में जैविक खेती के लिए विशेष पैकेज का ऐलान किया था. अच्छे बीज देने को कहा था. लेकिन जैविक खेती को बढ़ावा देने और किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए आखिर क्यों कुछ नहीं किया’?

इंदौर नगर निगम के ग्रीन बाॉन्ड पर बोले सीएम
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर नगर निगम के ग्रीन बॉन्ड पर कहा कि ‘इंदौर के लोगों ने अभूतपूर्व काम किया है. सोलर प्लांट के लिए 350 करोड़ रुपए की जरूरत थी. कुछ ही घंटों में बॉन्ड की खरीद से जितना धन चाहिए था, उससे अधिक आ गया. 650 करोड़ रुपए के एमओयू साइन किए गए हैं. मैं इंदौर वासियों को इसके लिए बधाई देता हूं. यह प्रयोग सफल रहा है. प्रदेश के अन्य शहरों में भी ग्रीन बॉन्ड के जरिए विकास कार्य करने पर सरकार विचार कर रही है’. विकास यात्रा को लेकर सीएम ने कहा कि ‘यह कर्मकांड नहीं बल्कि विकास का महायज्ञ है. विकास यात्राएं जन संवाद का माध्यम बन रही हैं’.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

1 Comment

Comments are closed.

अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते