मुख्य खबरें राजनीति

कमलनाथ छिंदवाड़ा में बोले, ‘आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए नीति बनें, संविदा नियमित किए जाएं’

kamalnath press conference: छिंदवाड़ा में कमलनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘बीजेपी की शिवराज सिंह चौहान की सरकार में आउटसोर्स और संविदा कर्मचारियों का जमकर शोषण हो रहा है’. कमलनाथ ने कहा कि ‘मैं चाहता हूं कि आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए उनकी सर्विस को लेकर नीतियां बनाईं जाएं. उनका वेतन, उनका पीएफ, […]
Kamal Nath Kamal Nath press conference chhindwara news mp congress
फोटो: पवन शर्मा

kamalnath press conference: छिंदवाड़ा में कमलनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘बीजेपी की शिवराज सिंह चौहान की सरकार में आउटसोर्स और संविदा कर्मचारियों का जमकर शोषण हो रहा है’. कमलनाथ ने कहा कि ‘मैं चाहता हूं कि आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए उनकी सर्विस को लेकर नीतियां बनाईं जाएं. उनका वेतन, उनका पीएफ, बोनस, भर्ती को लेकर आरक्षण ये सभी तय होने चाहिए. लेकिन मौजूदा सरकार एक ठेकेदार को पकड़ती है. इनके मंत्री-अफसर उस ठेकेदार से कमिशन लेते हैं और उसे आउटसोर्स का ठेका दे देते हैं. इससे जिस आउटसोर्स कर्मचारी को 8 हजार रुपए वेतन मिलना चाहिए, उसे ठेकेदार सिर्फ 6 हजार रुपए मासिक वेतन देता है और उसके हक के दो हजार रुपए अपनी पॉकेट में डालता है’.

कमलनाथ ने कहा कि ‘आउटसोर्स कर्मचारी बेरोजगारी के भय से इस शोषण को झेल रहे हैं. इसी तरह संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाना चाहिए. लेकिन आउटसोर्स और संविदा कर्मचारियों की इस परेशानी को समझने के बजाय बीजेपी सरकार झूठे वादे कर रही है और इनकी परेशानियों को टाल रही है. हमारी सरकार बनी तो हम आउटसोर्स और संविदा कर्मचारियों की मांगों को लेकर काम करेंगे’.

‘श्रीमंत’ के सामने शिवराज के मंत्री-विधायक नतमस्तक, बीजेपी में दिग्गी के ‘चहेते’ भी लग गए गले

कमलनाथ ने कहा कि ‘सीएम शिवराज सिंह चौहान बेहद बेशर्मी से झूठ बोलते हैं. 18 साल से ये मध्यप्रदेश के सीएम हैं और मुझसे मेरे 15 महीने की सरकार का हिसाब मांगते हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान इतने बड़े लेवल के झूठे हैं कि झूठ बोले बिना इनका खाना हजम नहीं होता है. ये बोल रहे हैं कि मैंने शिवाजी की मूर्ति हटवाई. जबकि मैंने कभी भी कोई मूर्ति नहीं हटवाई बल्कि मैंने तो मूर्तियां लगवाई हैं. लेकिन झूठ बोलना इनका लगातार जारी है’.

कितनी सीटें जीतेंगे, इसे लेकर शिवराज की तरह नहीं बोलूंगा- कमलनाथ 
मीडिया ने जब पीसीसी चीफ कमलनाथ से पूछा कि आप आगामी विधानसभा में कितनी सीटें जीतेंगे? तो कमलनाथ ने कहा कि मैं शिवराज सिंह चौहान नहीं हूं जो उनकी तरह बोलूं कि अबकी बार, 200 पार. मुझे इनकी तरह झूठ बोलना नहीं आता है. जितनी भी सीटें जीतेंगे, सबके सामने आएगा. आज का मतदाता और 10 साल पहले के मतदाता में अंतर है. आपके झूठ बोलने से उसको फर्क नहीं पड़ने वाला है. आज का मतदाता इतना जागरुक है कि वो आपको पढ़ा देगा.

विकास यात्रा में हर जगह विरोध झेल रहे बीजेपी के मंत्री- विधायक 
कमलनाथ ने कहा कि विकास यात्रा में बीजेपी के मंत्री-विधायकों को हर जगह विरोध झेलना पड़ रहा है. ये विकास यात्राएं भी स्थानीय पुलिस-प्रशासन की मदद से निकाली जा रही हैं. हर जिले में कलेक्टर आदेश निकालकर भीड़ जुटाने के काम करते हैं. 160 स्थानों पर बीजेपी की विकास यात्रा का विरोध स्थानीय लोगों ने किया है.

खुद के चुनाव लड़ने पर बोले कमलनाथ
कमलनाथ ने खुद के चुनाव लड़ने पर कहा कि वे सौसर या छिंदवाड़ा किस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे? इसे लेकर वे सबसे आखिर में तय करेंगे. इसके लिए वे पार्टी के सभी नेताओं से बात करेंगे और उसके बाद ही फैसला लेंगे कि किस सीट से चुनाव लड़ना है?

बेरोजगारी और महंगाई से ध्यान हटाने बीजेपी करती है यूक्रेन-रूस जंग की बात 
कमलनाथ ने कहा कि देश का ध्यान बेरोजगारी और महंगाई की परेशानियों से हटाने के लिए बीजेपी के नेता यूक्रेन-रूस की जंग की बात करने लगते हैं कि भारत शांति बनाने के लिए वहां कुछ करेगा. अरे यहां देश में आम आदमी रोजगार और महंगाई को लेकर परेशान है, उस पर बात करो ना.

शिवराज पर आरोप, सस्ती शराब घर-घर पहुंचाई 
नई शराब नीति पर कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में शराब को सस्ता करके सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घर-घर शराब पहुंचाने का काम किया है. नई शराब नीति सिर्फ एक दिखावा है. शराब बंदी को लेकर ये कभी काम नहीं करेंगे. अगर हमारी सरकार आएगी तो इस पर सभी पक्षों से बात करने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में