मुख्य खबरें राजनीति

कमलनाथ का CM शिवराज सिंह चौहान पर तंज, ‘वह सिर्फ झूठ बोलने की मशीन हैं’

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में एक दिन पहले हुई जन सभा में कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चाैहान पर कई तंज कसे. कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को झूठ बोलने वाली मशीन कहा तो यह भी बताया कि एक वायरल वीडियो में सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद भी बोलते दिख रहे हैं […]
Updated At: Feb 20, 2023 09:49 AM
CM Shivraj Singh Chouhan Kamal Nath Chhindwara Madhya Pradesh Assembly Election 2023 mp congress mp politics
फोटो: पवन शर्मा, एमपी तक

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में एक दिन पहले हुई जन सभा में कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चाैहान पर कई तंज कसे. कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को झूठ बोलने वाली मशीन कहा तो यह भी बताया कि एक वायरल वीडियो में सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद भी बोलते दिख रहे हैं कि वे घोषणाओं की मशीन हैं. शिक्षक कांग्रेस के प्रांतीय सम्मेलन में कमलनाथ सीएम शिवराज सिंह चौहान पर जमकर बरसे.

सम्मेलन में कमलनाथ ने कहा कि ‘बीते 18 वर्षों में शिवराज सिंह चौहान तकरीबन 20 हजार से अधिक घोषणाएं कर चुके हैं. उनके मंत्रियों की घोषणायें अलग हैं. किन्तु धरातल पर एक भी घोषणा पूरी नहीं हुई. क्योंकि योजनायें लागू करने, उन पर अमल करने और सार्थक परिणाम लाने हेतु विजन की आवश्यकता होती है. लेकिन शिवराज जी तो टेलीविजन के कलाकार हैं’.

रविवार को नागपुर रोड स्थित एसडी लॉन में आयोजित शिक्षक कांग्रेस के प्रांतीय सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कमलनाथ बोले, ‘शिवराज सिंह चौहान सौंसर में आये थे, यहां फिर उन्होंने कई झूठी घोषणाएं की हैं. मैं तो पूछना चाहता हूं कि वे किस मुंह से छिन्दवाड़ा आए? क्या उन्हें शर्म नहीं आती?  उन्होंने मेडिकल कॉलेज का बजट आधा कर दिया. विश्वविद्यालय, कृषि महाविद्यालय, उद्यानिकी महाविद्यालय को पूर्ण आकार नहीं लेने दिया. छिन्दवाड़ा ही नहीं उन्होंने पूरे प्रदेश की जनता के साथ इसी तरह की धोखेबाजी की है’.

एनसीआरबी के आंकड़ों में एमपी में दो हजार किसानों ने की आत्महत्या- कमलनाथ
कमलनाथ ने आरोप लगाते हुए कहा कि ‘नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यकाल में लगभग 2 हजार किसानों ने आत्महत्या की है. इसी तरह बेरोजगारी के चलते प्रदेश के शिक्षित युवा बेरोजगार मौत को गले लगा रहे हैं.  प्रदेश की छवि बिगाड़ी जा चुकी है. जिसके चलते मप्र में कोई भी उद्योगपति रोजगार नहीं लगाना चाहते हैं. क्योंकि ऊपर से नीचे तक भ्रष्टाचार की दीमक लग चुकी हैं. सरकार कर्ज पर कर्ज ले रही है. लेकिन शिक्षकों को नियमित नहीं कर सकती. उनकी पेंशन बहाल नहीं कर सकती. तो फिर कर्ज ली हुई राशि का कहां उपयोग हो रहा है? पूरा कमीशन का खेल चल रहा है’.

शिवराज की हुंकार, बोले- कमलनाथ ने शिवाजी महाराज का अपमान किया, बुलडोजर से हटवाई प्रतिमा

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग