ग्वालियर भोपाल मुख्य खबरें राजनीति

अयोध्या जा रहे हैं… कर्नाटक से ऐसा बोलकर दिल्ली जा रहे किसान भोपाल में पकड़ गए, हुए नजरबंद

Kisan Andolan Delhi: दिल्ली में 13 फरवरी से किसान आंंदोलन शुरू होने वाला है, किसान संगठनों के आह्वान पर कर्नाटक से दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने भोपाल में हिरासत में ले लिया. कर्नाटक एक्सप्रेस से सफर कर रहे किसानों को आधी रात को ट्रेन रुकवाकर उतार लिया गया. किसान ट्रेन में अयोध्या जाने का बोलकर रवाना हुए थे.
Updated At: Feb 12, 2024 16:35 PM
Kisan Andolan, Kisan Protest in Delhi, Karnataka to Delhi, Bhopal Police Arrested, Kisan Andolan Delhi, कर्नाटक के किसान, एमपी पुलिस
दिल्ली में 13 फरवरी से किसान आंंदोलन शुरू होने वाला है, किसान संगठनों के आह्वान पर कर्नाटक से दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने भोपाल में हिरासत में ले लिया. फोटो- एमपी तक

Kisan Andolan Delhi: दिल्ली में 13 फरवरी से किसान आंंदोलन शुरू होने वाला है, किसान संगठनों के आह्वान पर कर्नाटक से दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने भोपाल में हिरासत में ले लिया. कर्नाटक एक्सप्रेस से सफर कर रहे किसानों को आधी रात को ट्रेन रुकवाकर उतार लिया गया. किसान ट्रेन में अयोध्या जाने का बोलकर रवाना हुए थे.  कर्नाटक से दिल्ली जा रहे किसानों को भोपाल रेलवे स्टेशन पर उतारा गया.

इंटेलिजेंस से मिले इनपुट के आधार पर देर रात भोपाल स्टेशन पर उन्हें उतार लिया गया. दिल्ली में 13 फरवरी से शुरू हो रहा है किसान आंदोलन ऐसे में भोपाल रेलवे स्टेशन पर कर्नाटक एक्सप्रेस से जा रहे किसानों को रेलवे स्टेशन पर रोका गया. करीब 66 किसानों को भोपाल रेलवे स्टेशन पर उतारकर पुलिस रेलवे स्टेशन के नजदीक चांद गढ़ इलाके के एक मैरिज हॉल में नजरबंद रखा है. जब MP Tak जब मौके पर पहुंचा तो हिरासत में लिए गए किसानों ने नारेबाजी शुरू कर दी.

किसान आंदोलन को लेकर X पर जीतू पटवारी की पोस्ट

देखें वीडियो

Loading the player...
ये भी पढ़ें: BJP में जाने की अटकलों के बीच कमलनाथ ने ले लिया बड़ा फैसला, कांग्रेस को लेकर रखे ये विचार

13 फरवरी को दिल्ली में आंदोलन

दिल्ली में 13 फरवरी से किसान आंदोलन शुरू करने का आह्वान किया गया है. ऐसे में दिल्ली कूच करने से पहले ही किसान नेताओं को रोका जा रहा है. मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम, जबलपुर और ग्वालियर में किसान नेताओं की गिरफ्तारियां हुई हैं. धारा 151 (शांतिभंग) लगाकर किसान संगठनों के पदाधिकारियों को जेल भेजा जा रहा है. उन्हें जमानत नहीं दी जा रही है. भोपाल रेलवे स्टेशन पर रविवार रात दिल्ली जा रहे कर्नाटक के किसानों को उतार लिया गया. किसानों ने कहा- क्या हम पाकिस्तानी या आतंकवादी हैं, जो हमें गिरफ्तार कर लिया गया है.

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) और किसान-मजदूर मोर्चा हरियाणा में प्रदर्शन कर रहे हैं. 13 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे. बता दें कि मध्य प्रदेश में कई शहरों में किसानों को रोका गया है. ग्वालियर, जबलपुर, रीवा और इंदौर में भी कुछ किसानों को रोका गया है.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ ने सोनिया गांधी से मुलाकात कर ले लिया बड़ा फैसला, सभी विधायकों को दे दिया डिनर का न्योता
मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते