मुख्य खबरें राजनीति

कुमार विश्वास के बयान की MP के नेता प्रतिपक्ष ने की तारीफ, बोले ‘कुमार ने सच कहने का साहस दिखाया’

kumar vishwas controversy: उज्जैन में राम कथा के दौरान आरएसएस को लेकर कुमार विश्वास द्वारा की गई टिप्पणी ने विवाद का रूप ले लिया है. बीजेपी के नेता कुमार विश्वास की इस टिप्पणी का विरोध कर रहे हैं और राम कथा नहीं चलने देने की भी बाते कर रहे हैं. जिसे लेकर कुमार विश्वास भी […]
kumar vishwas controversy Dr. Govind Singh opposition leader mp politics ujjain news ram katha
फोटो: एमपी तक

kumar vishwas controversy: उज्जैन में राम कथा के दौरान आरएसएस को लेकर कुमार विश्वास द्वारा की गई टिप्पणी ने विवाद का रूप ले लिया है. बीजेपी के नेता कुमार विश्वास की इस टिप्पणी का विरोध कर रहे हैं और राम कथा नहीं चलने देने की भी बाते कर रहे हैं. जिसे लेकर कुमार विश्वास भी ऐसी बातें बोलने वाले बीजेपी नेताओं को सद्बुद्धि देने की बात कह चुके हैं. इस विवाद में अब नई एंट्री की है कांग्रेस दिग्गज और मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने. डॉ. गोविंद सिंह ने कुमार विश्वास की तारीफ करते हुए कहा कि ‘कुमार ने सच कहने का साहस दिखाया’.

डॉ. गोविंद सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि ‘सरकारी खर्च पर, सरकारी मंच पर, सरकार के मंत्रियों के सामने कुमार विश्वास ने सच कहने का साहस दिखाया है. कुमार विश्वास के साहस को मैं धन्यवाद देता हूं’. डॉ. गोविंद सिंह के इस बयान के अब राजनीतिक मतलब निकाले जा रहे हैं. राजनीति के जानकार इसे डॉ. गोविंद सिंह द्वारा बीजेपी और कुमार विश्वास दोनों पर तंज कसना बता रहे हैं. कुमार विश्वास की तारीफ के बहाने से डॉ. गोविंद सिंह बीजेपी पर निशान साध रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि उज्जैन में चल रही कुमार विश्वास की राम कथा में उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) को अनपढ़ और वामपंथियों को कुपढ़ कह दिया था. बीजेपी ने इसका कड़ा विरोध किया है. कुमार विश्वास ने यह बात राम के समय और बजट की बात करते-करते बोल दी थी. उनकी इस बात पर बीजेपी द्वारा विरोध प्रदर्शन करते हुए उनके कार्यक्रम के पोस्टरों को फाड़ा गया. नगर निगम उज्जैन के पूर्व अध्यक्ष सोनू गहलोत ने कहा कि उन्हें अपनी इस टिप्पणी के लिए माफी मांगनी होगी. यदि माफी नहीं मांगी जाएगी तो आगे के 2 दिन उनके कार्यक्रम को यहां रोक दिया जाएगा.जब कुमार विश्वास यह बोल रहे थे तो उन्हें सुनने वालों में भाजपा सरकार में संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर, शिक्षा मंत्री मोहन यादव, सांसद और अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे.

कुमार विश्वास ने वीडियाे संदेश से दी सफाई
विवाद बढ़ने पर कुमार विश्वास ने एक वीडियो जारी कर मामले में सफाई दे दी थी. उन्होंने कहा कि ‘कथा प्रसंग में मेरे कार्यालय में कार्य करने वाले बालक के बारे में मैंने टिप्पणी की थी जो संयोग से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का कार्यकर्ता है. वो पढ़ता कम है और बोलता ज्यादा है. इसलिए उसको बोला था कि वामपंथी कुपढ़ हैं और तुम अनपढ़ हो. सिर्फ इतनी सी बात मैंने कहीं और इसे कुछ विघ्न संतोषियों ने ज्यादा फैला दिया. कुछ मित्रों ने कहा कि वे इस कथा को भंग करेंगे तो आप लोग यह सोचिए. राम की कथा को कौन भंग करता है?.

कुमार विश्वास बोले- आरएसएस अनपढ़, वामपंथी कुपढ़, विवाद बढ़ा तो वीडियो जारी कर देनी पड़ी सफाई

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

2 Comments

Comments are closed.

ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में