मध्य प्रदेश चुनाव मुख्य खबरें राजनीति

MP Exit Poll Result 2023: इस एक्जिट पोल ने दिया कांग्रेस को मुस्कुराने का मौका, जानिए कितनी मिल रही सीटें

MP Assembly Election Exit Poll Results 2023: एबीपी न्यूज-सी वोटर के एग्जिट पोल में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनते दिख रही है. बीजेपी को इस एग्जिट पोल में बड़ा झटका लगा है. सबसे बड़ा झटका बीजेपी को ग्वालियर-चंबल में लगता हुआ दिख रहा है.
Updated At: Nov 30, 2023 21:42 PM
Exit Poll result, Exit Poll result live updates, Exit Poll result live,Exit Poll live updates, Exit Poll live,Exit Poll result today, Exit Polls,Exit Poll today,Exit Poll time, madhya pradesh exit poll, madhya pradesh exit poll 2023, Exit poll result mp, madhya pradesh Exit Poll results, where to watch Exit Poll result,when to watch Exit Poll result, madhya pradesh Exit Poll result 2023, madhya pradesh Exit Poll, mp exit poll, exit poll, Exit poll result madhya pradesh,
एबीपी न्यूज-सी वोटर के एग्जिट पोल में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनते दिख रही है. बीजेपी को इस एग्जिट पोल में बड़ा झटका लगा है. फोटो: एमपी तक

Madhya Pradesh Assembly Election Exit Poll Results Live Updates: मध्यप्रदेश में किस पार्टी की सरकार बन रही है, उसके लिए अलग-अलग एग्जिट पोल सामने आ रहे हैं. एबीपी न्यूज-सी वोटर के एग्जिट पोल में मध्यप्रदेश में कांग्रेस को 44 फीसदी और बीजेपी को 41 फीसदी वोट शेयर मिल रहा है और सीटों के लिहाज से कांग्रेस 113 से 137 और बीजेपी को 88 से 112 सीट मिल सकती हैं. अन्य के खाते में दो से आठ सीटें आ सकती हैं. इस एग्जिट पोल के लिहाज से मध्यप्रदेश में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनती दिख रही है. रीजन वाइज समझें किस रीजन में कौन सी पार्टी आगे है और कौन सी पार्टी पीछे.

भोपाल- 25 सीट

बीजेपी को यहां 46 फीसदी वोट शेयर मिले हैं और कांग्रेस को 42 फीसदी वोट शेयर मिले हैं. वहीं यहां पर बीजेपी को 12 से 16 सीटें तो कांग्रेस को 9 से 13 सीटें मिल सकती हैं तो अन्य को शून्य से एक सीट मिलने की संभावना है.

निमाड़- 28 सीट

निमाड़ में कांग्रेस को 46 फीसदी और बीजेपी को 41 फीसदी वोट शेयर मिल रहा है तो वहीं कांग्रेस को यहां पर 14 से 18 सीटें तो बीजेपी को 10 से 14 सीटें मिल सकती हैं तो अन्य के खाते में शून्य से एक सीट जा सकती है.

ग्वालियर-चंबल- 34 सीट

बीजेपी को यहां पर 38 फीसदी और कांग्रेस को 46 फीसदी वोट शेयर मिल रहा है. वहीं सीटों के रूप में यहां पर बीजेपी को सिर्फ 4 से 8 सीटों पर सिमट रही है तो कांग्रेस को 25 से 29 सीटें मिल सकती हैं और अन्य के खाते में शून्य से दो सीटें जा सकती हैं.

महाकौशल रीजन- 38 सीट

यहां पर बीजेपी को 40 फीसदी और कांग्रेस को 43 फीसदी वोट शेयर मिल रहा है तो वहीं सीट के रूप में बीजेपी के खाते में 14 से 18 सीटें और कांग्रेस को 23 से 27 सीटें आ सकती हैं और अन्य के खाते में शून्य से दो सीटें आ सकती हैं.

मालवा रीजन- 45 सीट

यहां पर बीजेपी को 45 फीसदी और कांग्रेस को 43 फीसदी वोट शेयर मिल रहा है. सीट के रूप में बीजेपी को 25 से 29 सीटें मिल रही हैं तो वहीं कांग्रेस के खाते में सिर्फ 16 से 20 सीटें मिलती दिख रही हैं और अन्य के खाते में शून्य से एक सीट आ सकती है.

बघेलखंड रीजन- 60 सीट

39 प्रतिशत वोट शेयर और कांग्रेस को 42 फीसदी वोट शेयर मिला है. सीटों में बीजेपी को 23 से 27 और कांग्रेस 26 से 30 सीटें मिल सकती हैं और अन्य के खाते में शून्य से पांच सीटें जा सकती हैं.

क्या बोले सीएम शिवराज सिंह चौहान

अभी भी मैं कही जाता हूं तो बहने दौड़कर आती हैं और कहती है कि अपन जीत रहे हैं. बहनों को बीजेपी की जीत में अपनी जीत दिखाई देती है. लाड़ली बहना योजना ने ग्राउंड पर काम किया है. बहनों ने बीजेपी को प्रचंड जीत दिलाई है. तीन दिसंबर को परिणाम इसकी गवाही देंगे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
IAS सृष्टि की पति नागार्जुन संग 10 अनदेखी तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते