मुख्य खबरें राजनीति

NSUI नेता रवि परमार के बचाव में उतरी कांग्रेस, दिग्गज नेताओं ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार को घेरा

MP POLITICAL NEWS: भोपाल में बुधवार को एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने चिकित्सा शिक्षा विभाग में व्याप्त गड़बड़ियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया था. यह धरना चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के बंगले के बाहर दिया गया था. इसके बाद पुलिस ने धरना स्थल से एनएसयूआई नेता रवि परमार की गिरफ्तारी कर ली थी. रात भर […]
Updated At: Feb 02, 2023 10:03 AM
mp political news mp news mp congress BJP NSUI
तस्वीर: इजहार हसन खान, एमपी तक

MP POLITICAL NEWS: भोपाल में बुधवार को एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने चिकित्सा शिक्षा विभाग में व्याप्त गड़बड़ियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया था. यह धरना चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के बंगले के बाहर दिया गया था. इसके बाद पुलिस ने धरना स्थल से एनएसयूआई नेता रवि परमार की गिरफ्तारी कर ली थी. रात भर एनएसयूआई के नेता कैंडल मार्च निकालकर इस गिरफ्तारी का विरोध जताते रहे. वहीं दूसरी तरफ एनएसयूआई नेता के बचाव में अब एमपी कांग्रेस भी उतर आई है. एमपी कांग्रेस के लगभग सभी दिग्गज नेताओं ने इस मामले में टि्वट कर बीजेपी सरकार की खिंचाई की. एमपी कांग्रेस के ऑफिशियल टि्वटर पेज से भी टि्वट कर एनएसयूआई नेता की गिरफ्तारी पर विरोध जताया गया है.

छात्र नेता रवि परमार की गिरफ्तारी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने टि्वट किया ‘एनएसयूआई नेता रवि परमार के साथ अपराधी जैसा बर्ताव कर हथकड़ी लगाकर जेल भेजना मप्र सरकार की अन्यायपूर्ण कार्रवाई है. यह लोकतंत्र पर प्रहार है. मैं रवि की तुरंत रिहाई की मांग करता हूं’. दिग्गज नेता अरूण यादव ने टि्वट किया ‘मप्र में भाजपा सरकार की हिटलरशाही जारी है. नर्सिंग घोटाले के खिलाफ आवाज उठाने वाले हमारे छात्र नेता रवि परमार को हथकड़ी लगाकर जेल भेज दिया गया. अब क्या प्रदेश में घोटालों की जांच पर कार्रवाई की मांग के लिए शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन भी नहीं कर सकते’ ?.

पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने टि्वट किया ‘क्या शिक्षा माफिया मौज कर रहे हैं’ ?. कांग्रेस के एक ओर दिग्गज अजय सिंह ने टि्वट किया है कि ‘चिकित्सा शिक्षा विभाग में व्याप्त अनियमितताओं और नर्सिंग घोटाले के विरोध में साथी रवि परमार के नेतृत्व में आंदोलन कर रहे एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज हुआ. इसके बाद उन्हें जेल भेजा गया. सरकार दमन के बल पर आंदोलन को दबाना चाहती है. डरी हुई सरकार सच का सामना नहीं कर पा रही है’.

एनएसयूआई अब बड़े आंदोलन की तैयारी में
एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश समन्वयक अक्षत तोमर ने बताया जल्द से जल्द रवि परमार की जेल से रिहाई नहीं हुई तो एनएसयूआई बड़ा उग्र प्रदर्शन करेगी. एक ओर छात्र नेता लकी चौबे ने बताया कि छात्रों की आवाज उठा रहे एनएसयूआई मेडिकल विंग के पूर्व प्रदेश समन्वयक रवि परमार को पुलिस द्वारा गिरफ्तार करना बहुत ही निंदनीय है. मेडिकल यूनिवर्सिटी द्वारा 3 साल से परीक्षा नहीं कराई जा रही हैं. इसको लेकर अगर छात्रों द्वारा आवाज उठाई जा रही है तो उनको जेल में डाला जा रहा है. सरकार की यह तानाशाही नहीं चलेगी. जल्द से जल्द रवि परमार को छोड़ना होगा नहीं तो एनएसयूआई प्रदेशभर में बड़ा आंदोलन करेगी.

MP में पोस्टर पॉलिटिक्स: नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- ‘कमजोर नाथ’ हो गए..

क्या है पूरा मामला?
दरअसल नर्सिंग छात्र-छात्राओं की मांग है कि मेडिकल यूनिवर्सिटी द्वारा पिछले 3 साल से परीक्षाएं नहीं कराई जा रही हैं. जिससे नर्सिंग और पैरामेडिकल छात्र-छात्राओं का सत्र पिछड़ रहा है. यह सब नर्सिंग कॉलेजों की सांठ-गांठ से किया जा रहा है. छात्रों की मांग के समर्थन में एनएसयूआई ने बीते बुधवार को भोपाल में चिकित्सा शिक्षा मंत्री के बंगले के बाहर धरना प्रदर्शन और नारेबाजी की थी. जिसके बाद एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने कार्रवाई की.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग