मध्य प्रदेश चुनाव मुख्य खबरें राजनीति

MP ELECTION 2023: SDM निशा बांगरे नहीं लड़ पाएंगी चुनाव, ये बड़ी वजह आई सामने

Nisha Bangre Resign Reject: मध्य प्रदेश की पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे एक बार फिर चर्चाओं में आ गई हैं. पहले जिस बात को लेकर निशा चर्चाओं में आई थी, एक बार फिर उसी बात को लेकर चर्चा में हैं. कुछ महीनों पहले धार्मिक आयोजन में शामिल होने के लिए छुट्टी नहीं मिलने से नाराज […]
Mp news madhya pradesh news bhopal news cm shiraj vedeo confress Bhopal News in Hindi Latest Bhopal News in Hindi Bhopal Hindi nisha bangre Mp news madhya pradesh news bhopal news nisha bangre gad mp govt Bhopal News in Hindi Latest Bhopal News in Hind

Nisha Bangre Resign Reject: मध्य प्रदेश की पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे एक बार फिर चर्चाओं में आ गई हैं. पहले जिस बात को लेकर निशा चर्चाओं में आई थी, एक बार फिर उसी बात को लेकर चर्चा में हैं. कुछ महीनों पहले धार्मिक आयोजन में शामिल होने के लिए छुट्टी नहीं मिलने से नाराज निशा ने SDM पद से इस्तीफा दे दिया था. इस पूरे मामले में GAD (जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट) ने उनके इस्तीफे को अमान्य घोषित कर दिया है. 

इस्तीफा देकर सुर्खियों में आने वाली बैतूल की डिप्टी कलेक्टर (Deputy Collector) निशा बांगरे एक बार फिर चर्चाओं में हैं. निशा बांगरे के राजनीति में एंट्री के कयास लगाए जा रहे हैं. ऐसा माना जा रहा था कि आने वाले विधानसभा चुनाव में निशा चुनावी मैदान में उतर सकती है. लेकिन उनके इन मंसूबों पर GAD के फैसले के बाद पानी फिरता नजर आ रहा है. विभाग ने निशा बांगरे का इस्तीफ स्वीकार नहीं किया है. विभाग ने कहा फिलहाल विभागीय जांच जारी है इसीलिए अभी इस्तीफे को अमान्य घोषित किया गया है.   

कोर्ट जाएंगी निशा बांगरे

शासन ने डिप्टी कलेक्टर पर शासन के निर्देशों का पालन ना करने और अनुशासनहीनता का आरोप लगाया है. इससे पहले बांगरे इस्तीफे पर कोई निर्णय नहीं करने को लेकर कोर्ट गई थीं, जिस पर कोर्ट ने शासन को 30 दिन में निर्णय लेने का समय दिया था. इसके बाद अब सामान्य प्रशासन विभाग ने इस्तीफा नामंजूर करने का आदेश जारी किया है. वहीं, इस मामले में निशा बांगरे ने कहा कि वे शासन के आदेश को कोर्ट में चैलेंज करेंगी.

कौन हैं निशा बांगरे

SDM निशा बांगरे मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले की रहने वाली हैं. उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और इसके बाद गुरुग्राम स्थित एक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी की है. नौकरी छोड़कर उन्होंने सिविल सर्विसेज की तैयारी की साल 2016 में DSP के पद पर उनका चयन हो गया. 2017 में वे DC (डिप्टी कलेक्टर) के लिए चयनित हो गईं. उनके पति एक MNC में हैं और उन्हें एक बेटा भी है. निशा अपनी शादी के समय चर्चाओं में आई थी, जब उन्होंने संविधान हाथ में लेकर शादी रचाई थी.

निशा की पूर्व CM कमलनाथ से हो चुकी मुलाकात

एसडीएम बनने के बाद निशा बांगरे आमला में करीब डेढ़ साल तक पदस्थ रही हैं. आमला में उन्होंने बतौर एसडीएम अच्छा काम किया. अपने अच्छे काम की वजह से वह काफी लोकप्रिय हो गई थीं. इसके बाद उनका तबादला भोपाल और बाद में उनका तबादला छतरपुर के लवकुशनगर में कर दिया गया था. निशा बांगरे आमला में छह महीने से पति के साथ मिलकर लोगों से संपर्क कर रही हैं. बांगरे अनुसूचित जाति (SC) वर्ग से आती हैं और आमला विधानसभा क्षेत्र भी अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित है. वर्तमान में यहां से भाजपा के योगेश पंडाग्रे विधायक हैं.

कमलनाथ से मिलने के बाद उनके चुनाव लड़ने की अटकलों ने जाेर पकड़ लिया है, संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस उन्हें आमला से टिकट दे सकती है. बैतूल में 5 विधानसभा सीटें हैं, जिसमें 4 पर कांग्रेस का कब्जा है. सिर्फ आमला सीट ही भाजपा के पास है. ऐसे में निशा बांगरे की प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी उन्हें आमला से मैदान में उतार सकती है.

ये भी पढ़ें: इस्तीफा देने वाली SDM के साथ आए कमलनाथ, बोले- वह SC वर्ग की अधिकारी हैं, इसलिए उनके साथ..

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
कौन हैं निशा बांगरे? जिन्होंने शिवराज सरकार को दे डाली चेतावनी MP के इस टाइगर रिजर्व में हाथियों की क्यों हो रही आवभगत, जानें MP का वो मंदिर जिसके सामने ट्रेन की स्पीड हो जाती स्लो! यहां भविष्य का होता है आभास एशिया कप में ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ मिलने के बाद बागेश्वर धाम पहुंचा ये क्रिकेटर ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की सबसे ऊंची प्रतिमा तैयार, जानें नाम और ऊंचाई MP के इस मंदिर से है पुरानी संसद का खास कनेक्शन, जानें क्यों हो रही चर्चा? एक स्वप्न से जुड़ा है इस गणपति मंदिर के निर्माण का इतिहास, जानें रोचक किस्सा मध्य प्रदेश में यहां पर है हत्यारी खोह, जानें इसके पीछे की दिलचस्प कहानी ओंकारेश्वर में बाढ़ से मची तबाही क्या प्रशासन की लापरवाही का नतीजा? जानें टीना डाबी को लगा पाकिस्तानी महिला का आशीर्वाद? जानें क्यों हो रही चर्चा ट्रैक पर पहली बार दौड़ी भोपाल मेट्रो, इस तारीख को होगा ट्रायल इस गणेश मंदिर में उल्टा स्वास्तिक बनाने से पूरी होती है हर मुराद इंदौर में 22 तारीख को सड़कों पर नहीं दिखेंगी CARS, वजह जान आप कहेंगे, वाह! दोस्ती हो तो ऐसी! एक मुलाकात के लिए बनवा दिया आलीशान महल, जानें आखिर आपको क्यों नहीं मिलेगा ‘लाडली बहना आवास’ योजना का लाभ? मां बनी IAS टीना डाबी, कलेक्टरी के बाद संभालेंगी ये बड़ी जिम्मेदारी बारिश ने मचाया ऐसा तांडव कि जलमग्न हो गया भगवान शिव का ये प्रसिद्ध मंदिर MP का वो संत जो 33 महीने से केवल नर्मदा नदी के जल के सहारे जीवित, जानें MP में बारिश ने मचाई आफत, इन जगहों पर बाढ़ जैसे हालात लाडलियों को 450 रुपये में कैसे मिलेगा गैस सिलेंडर, ये है पूरी प्रक्रिया