ग्वालियर मध्य प्रदेश चुनाव मुख्य खबरें राजनीति

दतिया में नरोत्तम मिश्रा की हार के बाद कांग्रेसियों ने कर दिया बवाल, फाड़ दिए सुकर्ण के कपड़े

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रदेश की सबसे ज्यादा चर्चित सीटों में से एक दतिया सीट पर नरोत्तम मिश्रा चुनाव हार गए हैं. इसके बाद बवाल हो गया है. नरोत्तम मिश्रा लंबे समय से दतिया सीट से चुनाव जीतते आ रहे थे.
Updated At: Dec 03, 2023 21:38 PM
Madhya Pradesh Election, Madhya Pradesh election result, Madhya Pradesh election result live, Madhya Pradesh election counting, Madhya Pradesh election result live, Madhya Pradesh election result, Madhya Pradesh election updates, Madhya Pradesh chunav result, Madhya Pradesh bjp, Madhya Pradesh congress, Madhya Pradesh election result 2023, election result madhya pradesh, assembly election result, Madhya Pradesh chunav, result of madhya pradesh election, election commission, vidhan sabha chunav result, vidhan sabha result, Madhya Pradesh vidhan sabha chunav result, Madhya Pradesh vidhan sabha result, bhopal, bhopal election Result, Election results, election results 2023, latest election news, latest election news updates, voting results, election update 2023, Live election results 2023, Election 2023 Results, Wining candidates list, CM Shivarj Singh Chauhan
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रदेश की सबसे ज्यादा चर्चित सीटों में से एक दतिया सीट पर नरोत्तम मिश्रा चुनाव हार गए हैं. फोटो- एमपी तक

Madhya Pradesh Assembly Election Results 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रदेश की सबसे ज्यादा चर्चित सीटों में से एक दतिया सीट पर नरोत्तम मिश्रा चुनाव हार गए हैं. इसके बाद बवाल हो गया है. नरोत्तम मिश्रा लंबे समय से दतिया सीट से चुनाव जीतते आ रहे थे. लेकिन उनको कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती ने दस हजार से अधिक वोटों से चुनाव हरा दिया है. जब यह जानकारी सामने आई तो नरोत्तम मिश्रा के बेटे सुकर्ण मिश्रा बाहर निकल गए, इसके बाद उनके ऊपर पथराव हो गया, मामला यहीं नहीं रुका, इसके बाद आरोप है कि कांग्रेस समर्थकों ने उसके साथ मारपीट भी की गई है. बताया जा रहा है कि सुकर्ण मिश्रा के कपड़े तक फाड़ दिए गए हैं.

दरअसल, सुकर्ण मिश्रा अपने पिता की जीत को लेकर इतने आश्वस्त थे कि उन्होंने कई जगह जीत के पोस्टर-बैनर भी लगवा दिए थे, इसके बाद पूरे दिन से मतगणना केंद्र पर डटे हुए थे, जहां पर कई बार कांग्रेसियों और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच तनातनी देखी गई. इसके बाद शाम होते होते जैसे ही अंतिम परिणाम आने वाले थे, तभी बवाल हो गया. पिता की हार के बाद सुकर्ण मिश्रा मतगणना स्थल से बाहर निकले तो वहां पर आरोप है कि कांग्रेसियों ने उनके साथ मारपीट कर दी. बता दें कि इससे ठीक पहले एमपी तक से बातचीत की थी और पिता की हार स्वीकार की थी.

ये भी पढ़ें: नरोत्तम मिश्रा हार की ओर… देखना होगा कितने हजार वोटों से मिलेगी BJP के इस बड़े नेता को मात

30 साल से चुनाव जीतते आ रहे थे नरोत्तम

नरोत्तम मिश्रा 1993 से लगातार बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे थे. वे 30 साल से लगातार चुनाव जीतते आ रहे थे. दिलचस्प बात यह है कि वे 1993 से 2008 तक ग्वालियर की डबरा सीट से चुनाव लड़ते रहे और जीतते रहे लेकिन डबरा सीट जैसे ही आरक्षित सीट हुई तो उनको ये सीट छोड़ना पड़ी और उसके बाद वे पहुंच गए दतिया. इस बार की हार के बाद नरोत्तम को मायूस कर दिया है.

पिछली बार हारते बचे थे नरोत्तम

दतिया सीट पर पहुंचते ही वे 2008 में चुनाव लड़े और इन्हीं राजेंद्र भारती के खिलाफ उन्होंने चुनाव लड़ा और जीता. तब से ही दोनों के बीच राजनीतिक अदावत भी चली आ रही है. दिलचस्प बात यह है कि 2008 से ही राजेंद्र भारती भी नरोत्तम मिश्रा के सामने कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ते रहे हैं. राजेंद्र भारती का सूखा इस बार समाप्त हुआ, उन्होंने 2008 का बदला अब जाकर नरोत्तम मिश्रा से लिया है. दस हजार से अधिक वोटों से उनको चुनाव हरा दिया है.

ये भी पढ़ें: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की चौंकाने वाली बड़ी हार, 10 हजार से अधिक वोटों से मिली करारी शिकस्त

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते