मुख्य खबरें राजनीति

MP के खनिज मंत्री का फेसबुक अकाउंट हुआ हैक, मंत्री ने टि्वट कर दी जानकारी

MP NEWS: मध्यप्रदेश सरकार के खनिज साधन और श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है. मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह इस समय साउथ अफ्रीका के शहर केपटाउन में आयोजित माइनिंग इंडाबा-2023 कांफ्रेंस में हैं और वहीं से उन्होंने टि्वट कर लोगों को बताया कि उनका फेसबुक अकाउंट हैक किया गया है […]
mp government Brijendra Pratap Singh mp mining minister MP BJP
तस्वीर: दीपक शर्मा, एमपी तक

MP NEWS: मध्यप्रदेश सरकार के खनिज साधन और श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है. मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह इस समय साउथ अफ्रीका के शहर केपटाउन में आयोजित माइनिंग इंडाबा-2023 कांफ्रेंस में हैं और वहीं से उन्होंने टि्वट कर लोगों को बताया कि उनका फेसबुक अकाउंट हैक किया गया है और जब तक उनका फेसबुक अकाउंट रिकवर नहीं हो जाता है, कोई भी व्यक्ति उनसे फेसबुक पर संपर्क ना करें. शेष सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनसे बात की जा सकती है.

मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह साउथ अफ्रीका के शहर केपटाउन में आयोजित हो रही माइनिंग कांफ्रेंस में भारत सरकार की तरफ से भाग लेने गए हुए हैं. यहां पर उन्हाेंने भारत सरकार द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अन्य प्रतिनिधिमंडल के साथ संयुक्त रूप से उद्घाटन किया. भारत सरकार ने खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह को भारतीय प्रतिनिधि मंडल के साथ भेजा है. यहां पर भारतीय खनन क्षेत्रों में रेवेन्यू को बढ़ाने, खनन क्षेत्र में मॉर्डन एवं एनवायरमेंट फ्रेंडली तकनीक के बारे में अध्ययन  किया जाएगा. एमपी के खनिज मंत्री के साथ केंद्रीय खनन राज्यमंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे भी प्रतिनिधिमंडल में शामिल हैं. कॉन्फ्रेंस 9 फरवरी तक चलेगी।

MP में विधानसभा चुनाव से पहले क्यों लग रही हैं CM का ‘चेहरा’ बदलने की अटकलें! समझिए

टि्वट कर मंत्री ने दी ये जानकारी
‘मेरा फेसबुक एकाउंट 07.02.2023 को हैक हो गया है. मेरे फेसबुक एकाउंट से किसी तरह का कोई भी संवाद हो तो उसे नजरअंदाज करें. जब तक फेसबुक अकाउंट रिकवर नहीं हो जाता तब अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर, इंस्टाग्राम व कू-ऐप पर संवाद जारी रहेगा’.

अक्सर हैकर्स के निशाने पर रहते हैं राजनेता
अक्सर हैकर्स के निशाने पर राजनेता रहते हैं. यह कोई पहली बार नहीं है कि किसी राजनेता का फेसबुक अकाउंट हैक हुआ है. अभी हाल ही में हरियाणा की राज्य मंत्री कमलेश ढांडा का भी फेसबुक और टि्वटर अकाउंट हैक हो गया था. उससे पहले भी कई राजनेताओं के अकाउंट हैक होते रहे हैं. दरअसल राजनेता अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को खुद चलाने के साथ-साथ अपने निजी स्टाफ को भी इनको हैंडल करने अपनी आईडी और पासवर्ड देकर रखते हैं. कई बार ये आईडी और पासवर्ड लीक होकर गलत हाथों में पहुंच जाते हैं, जिससे इनके सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर लिए जाते हैं और फिर उनका इस्तेमाल किसी से पैसे मांगने या आपत्तिजनक पोस्ट डालकर संबंधित व्यक्ति की छवि खराब करने की कोशिश की जाती है.

इनपुट: रवीशपाल सिंह, दीपक शर्मा

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

1 Comment

Comments are closed.

ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में