मध्य प्रदेश चुनाव मुख्य खबरें राजनीति

प्रियंका गांधी ने किया सिंधिया पर खुलासा, ‘जो लोग उनको महाराज नहीं कहते, वे उनका काम नहीं करते’

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी बुधवार को मध्यप्रदेश के दतिया जिले में पहुंची थी जहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बड़े गंभीर आरोप लगाए और कुछ बड़े खुलासे किए.
Updated At: Nov 15, 2023 15:06 PM
Priyanka Gandhi, Datia Assembly Seat, MP Congress, Jyotiraditya Scindia, Gwalior-Chambal Region, MP Election 2023
फोटो: एमपी तक

MP Election 2023: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी बुधवार को मध्यप्रदेश के दतिया जिले में पहुंची थी जहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बड़े गंभीर आरोप लगाए और कुछ बड़े खुलासे किए. प्रियंका गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि ‘जब वे कांग्रेस में थे, तो मैंने उनके साथ यूपी में काम किया था. कार्यकर्ता बड़े परेशान थे उनसे. वे आकर मुझे बताते थे कि दीदी, जब तक सिंधिया को महाराज नहीं बोले तो वे किसी का कोई काम नहीं करते हैं’.

प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘देखाे, भाई हम लोग तो यूपी वाले हैं. हम किसी को महाराज तो नहीं कह पाएंगे. प्यार, गुस्सा, शिकायत जो भी होती है, सामने ही कह देते हैं. अब महाराज नहीं बोलेंगे तो क्या आप काम ही नहीं करोगे’. प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘सिंधिया का कद तो छोटा है लेकिन अहंकार काफी बड़ा है’.

प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘अमेठी के लोग राजीव गांधी को डांटते थे और उनके मुंह पर कहते थे, ‘राजीव भैया, हम आपको प्यार देंगे लेकिन अगर आपने हमारी सड़कें ठीक नहीं कीं तो हम आपको वोट नहीं देंगे..वो पीएम थे लेकिन कभी गुस्सा नहीं करते थे, डांटते नहीं थे, सिर झुकाकर कहते थे ‘मैंने ऑर्डर दे दिया है लेकिन समय लग रहा है’… ये हमारे देश की परंपरा है, हमारे पूर्वजों की परंपरा है’.

सिंधिया ने ग्वालियर-चंबल के साथ विश्वासघात किया- प्रियंका गांधी

सिंधिया पर प्रियंका गांधी ने दतिया में कई कड़े प्रहार किए. प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘सिंधिया ने अपने परिवार की परंपरा को बखूबी निभाया है. सिंधिया ने विश्वासघात किया है. सिंधिया ने ये विश्वासघात ग्वालियर-चंबल के लोगों के साथ किया है. ग्वालियर-चंबल के लोगों ने जिस सरकार को चुना था, उस चुनी हुई सरकार को गिराकर सिंधिया ने ये विश्वासघात किया था’.

आपको बता दें कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने मध्यप्रदेश के इस चुनाव में सिंधिया पर जमकर राजनीतिक हमले किए हैं. सिंधिया को घेरने की रणनीति पर कांग्रेस ने बहुत काम किया है. उल्लेखनीय है कि दतिया में प्रियंका गांधी ने कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती के समर्थन में जनसभा की. उनके सामने बीजेपी के कद्दावर नेता और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा हैं, जो लंबे समय से दतिया सीट से जीतते आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- क्या नरेंद्र सिंह तोमर के समर्थन में आ गए दिग्विजय सिंह? जांच की मांग के बजाय जता रहे ये चिंता

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
संगमरमर के पहाड़ों के बीच चलती हैं नावें, यहां की खूबसूरती देखते रह जाएंगे विंध्य पहाड़ियों पर बसा है मध्य प्रदेश का ‘खुशियों का गांव’, दुनियाभर में है चर्चित MP की इस गुफा में की थी महाबली भीम ने तपस्या! हजारों साल पहले से मौजूद हैं शैलचित्र कितने अमीर हैं बागेश्वर बाबा, एक कथा आयोजन पर कितना आता है खर्चा? जानें कुमार विश्वास एक रामकथा का कितना चार्ज करते हैं? जानकर चकरा जाएंगे आप चट्टानों को तराशकर हजारों साल पहले बनाए गए हैं ये मंदिर, शिल्प की सुंदरता कर देगी हैरान चंबल में गुंडों से घिर गई लड़की के संघर्ष की कहानी है ‘अपूर्वा’, चर्चा में फिल्म बेमौसम बारिश से कांपा मध्य प्रदेश, IMD ने बताया अभी नहीं मिलेगी राहत ऑस्कर की दौड़ में शामिल हुई चंबल के ’12th फेल’ IPS मनोज शर्मा की कहानी? एक समय इस पहाड़ी एक्ट्रेस को डेट कर रहे थे Nawazuddin Siddiqui! फिर हुआ विवाद भीड़भाड़ से दूर MP में है ये खूबसूरत जगह, गोवा से ज्यादा दिलकश हैं नजारे मध्य प्रदेश में है ये खूबसूरत जगह, जिस पर आया IAS सृष्टि का दिल MP में यहां खुद सरकार चलाते हैं रामराजा! पुलिस भी देती है सलामी ‘द रेलवे मैन’ सीरीज से चर्चा में आई ये एक्ट्रेस, पिता चलाते थे ट्रक MP में यहां संगमरमरी वादियों के बीच होती है बोटिंग, यूरोप जैसे खूबसूरत लगते हैं नजारे MP में मिलता है टिकट और राजस्थान में लगती है लाइन! अनोखा है ये रेलवे स्टेशन MP का ये लड़का बना सबसे कम उम्र का IES ऑफिसर, कैसे किया कमाल इंदौर आए हैं और ये 5 स्पॉट नहीं देखे तो यात्रा का मजा रह जाएगा अधूरा रात में ही क्यों गुलजार होता है इंदौर का सराफा बाजार? दिलचस्प है वजह 750 साल पुराना है चंदेरी की साड़ियों का इतिहास? जानें क्यों होती हैं इतनी महंगी?