मुख्य खबरें राजनीति

इंदौर के शहर जिला अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर पीसीसी में हंगामा, जाने पूरा मामला

MP POLITICAL NEWS: भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी(पीसीसी) कार्यालय में मंगलवार को इंदौर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया. इंदौर के पूर्व शहर जिला अध्यक्ष विनय बाकलीवाल और उनके समर्थकों ने यह हंगामा किया. बीते दिनों प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इंदौर में शहर जिला अध्यक्ष के रूप में अरविंद बागड़ी की नियुक्ति की थी, […]
mp political news mp news mp congress Bhopal News pcc news
तस्वीर: इजहार हसन खान

MP POLITICAL NEWS: भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी(पीसीसी) कार्यालय में मंगलवार को इंदौर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया. इंदौर के पूर्व शहर जिला अध्यक्ष विनय बाकलीवाल और उनके समर्थकों ने यह हंगामा किया. बीते दिनों प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इंदौर में शहर जिला अध्यक्ष के रूप में अरविंद बागड़ी की नियुक्ति की थी, जिसे लेकर इंदौर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने विरोध कर दिया है.

मंगलवार को इंदौर के पूर्व शहर जिला अध्यक्ष विनय बाकलीवाल के समर्थन में सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता पीसीसी ऑफिस पहुंच गए. कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. यह देखकर कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव सिंह ने मामले को संभाला. केके मिश्रा ने गुस्साए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को अपने चेंबर में ले गए तो वहीं विनय बाकलीवाल को लेकर राजीव सिंह कार्यालय परिसर से बाहर आए और अकेले में उनसे बातचीत की.

पीसीसी ऑफिस के फर्स्ट फ्लोर पर कमलनाथ ले रहे थे बैठक, तभी हुआ हंगामा
पीसीसी ऑफिस के फर्स्ट फ्लोर पर कमलनाथ बैठक ले रहे थे. उन्होंने आदिवासी विधायकों और कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई थी. उसी दौरान यह हंगामा होने लगा. हंगामा होता देख मीडिया विभाग के प्रमुख केके मिश्रा दौड़कर बाहर आए और उन्होंने नारेबाजी कर रहे इंदौर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को अपने केबिन में चलने को बोला. वहां ले जाकर कार्यकर्ताओं को शांत कराया और उनकी बात सुनी.

इंदौर के शहर जिला अध्यक्ष पर लगाए फूल छाप कांग्रेसी और भू-माफिया होने के आरोप
नारेबाजी कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने इंदौर शहर जिला अध्यक्ष बनाए गए अरविंद बागड़ी पर फूल छाप कांग्रेसी और भू-माफिया होने के आरोप लगाए और नारेबाजी की. केके मिश्रा बार-बार उनको समझा रहे थे कि नारेबाजी नहीं करें, जो भी परेशानी है, उस पर विचार किया जाएगा. इसी तरह प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव सिंह ने भी विनय बाकलीवाल को अकेले में ले जाकर आधे घंटे तक चर्चा की, जिसके बाद विनय बाकलीवाल का गुस्सा शांत हुआ.

इंदौर शहर जिला अध्यक्ष की नियुक्ति अभी होल्ड पर
इंदौर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद पर की गई अरविंद बागड़ी की नियुक्ति को होल्ड पर डाल दिया गया है. विनय बाकलीवाल और अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बात सुनने के बाद ही अब प्रदेश कांग्रेस कमेटी इस संबंध में अपना निर्णय लेगी.

प्रदेश उपाध्यक्ष से बात के बाद विनय बाकलीवाल के बदले सुर
प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव सिंह से बातचीत के बाद विनय बाकलीवाल के सुर बदल गए. उन्होंने कहा कि “हमारी कोई नाराजगी नहीं है.पीसीसी मेरा घर है और कमलनाथ हमारे मुखिया हैं. हम अपने घर में आए हैं. जो भी परेशानी होगी, वह हम कमलनाथ को बताएंगे”. बाकलीवाल ने आगे कहा कि “कमलनाथ जो भी फैसला लेंगे, वो हमें मान्य होगा. मैं कांग्रेस का सच्चा सिपाही हूं. पुराना समर्पित कार्यकता हूं. वर्तमान अध्यक्ष की पृष्टभूमि के बारे में मुझसे अधिक मीडिया और इंदौर की जनता को पता है. उनके बारे में मुझसे ना पूछें”.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में