मुख्य खबरें राजनीति

कांग्रेस को लेकर गुना में बोले सिंधिया, उनके लिए सरकार का मतलब था ‘केबीसी’!

MP POLITICAL NEWS: केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को गुना में थे. यहां पर एक जन सभा को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कमलनाथ और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘2018 में जब कांग्रेस की सरकार बनी और जिसके लिए हम सभी ने बहुत मेहनत की थी. वह सरकार लूट और […]
Jyotiraditya Scindia guna news mp politics Kamal Nath mp congress
तस्वीर: विकास दीक्षित

MP POLITICAL NEWS: केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को गुना में थे. यहां पर एक जन सभा को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कमलनाथ और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘2018 में जब कांग्रेस की सरकार बनी और जिसके लिए हम सभी ने बहुत मेहनत की थी. वह सरकार लूट और भ्रष्टाचार के सिवाय और कुछ नहीं कर रही थी. कांग्रेस के लिए सरकार में आने का मतलब था केबीसी यानी कौन बनेगा करोड़पति में भाग लेना. इसलिए हम लोग उस सरकार से बाहर आए’.

सिंधिया ने दिग्विजय सिंह के मुख्यमंत्री काल यानी वर्ष 2003 का दौर लोगों को याद दिलाया और बोले कि उस दौर की सरकार को आप लोग याद कर लीजिए. कैसी सरकार थी वो?. बाकी समझदार के लिए इशारा काफी है. केंद्रीय मंत्री सिंधिया गुना में 400 केवी के बिजली सब स्टेशन का लोकार्पण करने आए थे. इस सब स्टेशन को 605 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है जाे गुना ,शिवपुरी,अशोकनगर,भिंड और मुरैना के 24 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को लाभ देगा.

गुना: ‘विकास’ की शिलापट्टिका पर सिर्फ मंत्रियों के नाम, सांसद का नाम गायब, BJP के अंदर ये कैसी दरार?

सिंधिया ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार और मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार में डबल इंजन की सरकार चल रही है. लगातार प्रदेश का विकास हो रहा है. सिंधिया ने इस दौरान भाजपा सरकार की खूबियों और कई अन्य योजनाओं को लेकर जमकर तारीफ की. कार्यक्रम में मंच पर मौजूद ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि वे सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसा नेतृत्व मिला. यह बोलकर ऊर्जा मंत्री तोमर ने मंच पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को दंडवत प्रणाम किया.

सांसद केपी यादव ने कार्यक्रम से बनाई दूरी
पूरे कार्यक्रम से गुना-शिवपुरी सांसद केपी यादव दूर रहे. सांसद केपी यादव की पिछले कुछ दिनों से लगातार सिंधिया समर्थक मंत्रियों और नेताओं से अनबन चल रही है. कार्यक्रम में सांसद की गैर मौजूदगी चर्चा का विषय रही. सांसद केपी यादव ने फोन पर बताया कि उनको आमंत्रण पत्र भी 20 फरवरी की रात फोन पर दिया. पहले से किसी ने कुछ बताया नहीं. वे दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य समिति की बैठक में थे. उल्लेखनीय है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया 2019 के लोकसभा चुनाव में गुना-शिवपुरी सीट से ही केपी यादव से करीब सवा लाख वोटों से चुनाव हार गए थे. तब सिंधिया कांग्रेस में थे और केपी यादव बीजेपी में. अब दोनों ही बीजेपी में आ गए हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में