mptak
Search Icon

MP: आप ने प्रदेश अध्यक्ष को इस सीट से बनाया प्रत्याशी, महापौर के बाद विधायकी पर लगाया बड़ा दांव

एमपी तक

ADVERTISEMENT

AAP Party, MP News, MP President
AAP Party, MP News, MP President
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा का चुनावी घमासान चरम पर है. यहां पर भाजपा और कांग्रेस के साथ ही बसपा, सपा और आम आदमी पार्टी भी खासी सक्रियता दिखा रही हैं. उन्होंने एक के बाद एक कई लिस्ट जारी कर अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं. अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने मध्य प्रदेश चुनाव के लिए अब तक 70 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है.

सोमवार को आप ने एक और लिस्ट जारी की है, जिसमें सिंगल नाम का ऐलान किया है. इसमें नाम है प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल का, उन्हें सिंगरौली से प्रत्याशी बनाया गया है. रानी अग्रवाल सिंगरौली की महापौर हैं और आप को उनसे बहुत उम्मीदें हैं.

सिंगरौली से उम्मीदवार बनाए जाने पर रानी अग्रवाल ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आभार जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि उनमें विश्वास रखने और बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपने के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का आभार. मध्यप्रदेश के सभी नेताओं और कार्यकर्ता साथियों को भी आभार जिन्होंने अपने आशीर्वाद और प्यार से मुझे सपोर्ट किया.”

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कौन हैं रानी अग्रवाल?

आम आदमी पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल महापौर के बाद अब विधायकी के लिए आप की तरफ से चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं. रानी अग्रवाल ने पहला चुनाव 2014 में जिला पंचायत सदस्य के रूप में लड़ा और जीत हासिल की थी.

ADVERTISEMENT

रानी अग्रवाल 2018 में भी आम आदमी पार्टी से सिंगरौली सीट पर विधानसभा का चुनाव लड़ी चुकी हैं. लेकिन उनको हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से ही क्षेत्र में लगातार सक्रिय थी. रानी अग्रवाल के अपनी राजनीति के शुरूआत सरपंच के चुनाव से की थी, उसके बाद उन्होंने कई चुनाव लड़े हैं, पिछले विधानसभा चुनाव में हार के बाद भी रानी के बाद भी सिंगरौली से चुनावी मैदान में हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: ग्वालियर में पूर्व विधायक के समर्थकों को प्रदर्शन करना पड़ गया भारी, 60 लोगों पर FIR

अब तक 70 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने अभी तक उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी गई है. चौथी सूची में रानी अग्रवाल को प्रत्याशी बनाया गया है, इससे पहले तीसरी सूची में 30 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. इसके साथ ही बता दें कि पहली सूची में 10 और दूसरी सूची में 29 उम्मीदवारों के नाम घोषित हो चुकी है. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब तक AAP ने कुल 70 उम्मीदवार घोषित किये हैं. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी किसी भी तरह अपना खाता खोलने की जुगत में लगी हुई है. इसी कारण बीजेपी और कांग्रेस की बागियों को पार्टी मौका दे रही है.

ये भी पढ़ें: पूर्व CM उमा भारती ने सीएम शिवराज सिंह को किस बात की दे दी पॉवर ऑफ अटॉर्नी, जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT