mptak
Search Icon

वोटिंग से पहले बीजेपी की बढ़ी मुश्किलें, सिंधिया समर्थक मंत्री और एक विधायक अस्पताल में भर्ती

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

MP voting BJP faces Scindia-backed minister Pradumn Singh Tomar MLA Jajpal Singh Jajji hospitalized Political Chaos MP Elections 2023
MP voting BJP faces Scindia-backed minister Pradumn Singh Tomar MLA Jajpal Singh Jajji hospitalized Political Chaos MP Elections 2023
social share
google news

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में बीजेपी मतदान से ठीक पहले एक अलग तरह की मुश्किल में फंसती दिखाई दे रही है. भाजपा के ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक एक मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और विधायक जजपाल सिंह जज्जी अस्पताल में भर्ती हो गये हैं. असल में, अशोकनगर से विधायक प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी को हार्ट अटैक आया है. उन्हें बाइपास सर्जरी के लिए दिल्ली शिफ्ट किया गया है. हालांकि उनके दो स्टंट डले हैं और फिलहाल उन्हें आराम बताया जा रहा है. इसके साथ ही ग्वालियर से विधायक व ऊर्जा मंत्री, भाजपा प्रत्याशी प्रधुम्न सिंह तोमर को तेज बुखार के बाद हजीरा सिविल अस्पताल के बाद उन्हें 1000 बेड के अस्पताल में रेफर किया गया है, जहां उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया.

इसके साथ ही बड़ा महलहरा से कांग्रेस प्रत्याशी साध्वी रामसिया भारती की तबीयत भी बिगड़ रही है, वह तीन बार एडमिट हो चुकी हैं. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों को देखते हुए प्रचार-प्रसार बड़ी तेजी से हो रहा है. इसी बीच दो प्रत्याशियों की तबियत बिगड़ने से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है.  एक दिन पहले अशोकनगर से सिंधिया समर्थक विधायक बीजेपी प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्‍जी की मंगलवार को को तबीयत बिगड़ गई. उन्‍हें इलाज के लिए भोपाल से दिल्ली एयरलिफ्ट किया गया था. बता दें कि उन्हें दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनके दो स्टंट डाले गए हैं और फिलहाल उन्हें आराम बताया गया है.

मंत्री तोमर को आईसीयू में करना पड़ा भर्ती

इसके अगले ही दिन एक और बुरी खबर आई, जब सिंधिया समर्थक भाजपा प्रत्याशी एवं ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर की तबियत बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में सिविल अस्पताल हजीरा में भर्ती कराया गया है. इसके बाद उन्हें ग्वालियर के नवनिर्मित 1000 बेड के अस्पताल में रेफर किया गया है, जहां उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया.

ये भी पढ़ें: फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान ने बदल दी चुनावों की दिशा, जानें एमपी में बनेगी किसकी सरकार

चुनाव प्रचार के दौरान बिगड़ी तोमर की तबीयत

बता दें कि भाजपा ने शिवराज सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर को ग्वालियर विधानसभा से प्रत्याशी बनाया गया है. प्रत्याशी घोषित होने के बाद से ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर लगातार अपने क्षेत्र में जनसंपर्क कर रहे हैं. जनसंपर्क करते हुए मंत्री को इतनी थकान हो गई कि उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. शनिवार की सुबह ऊर्जा मंत्री हजीरा के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उन्हें आराम नहीं मिला तो फिर ग्वालियर के ही सबसे बड़े अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उन्हें आईसीयू में एडमिट किया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह का BJP पर बड़ा हमला, बोले- चुनाव आया तो सबको हिंदू-मुसलमान में बांटने लगे

कौन हैं प्रद्युम्न सिंह तोमर और जजपाल सिंह जज्जी?

बता दें कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर साल 2018 में ग्वालियर विधानसभा से ही चुनाव जीतकर विधायक बने और वह कमलनाथ सरकार में मंत्री भी रहे थे. इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाॅइन की और उपचुनाव जीतकर बीजेपी सरकार में मंत्री बने. वहीं अशोकनगर से विधायक जजपाल सिंह जज्जी भी कांग्रेस के टिकट पर 2018 में विधायक बने थे, इसके बाद 2020 में सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाॅइन की और फिर से चुनाव जीते.

इनपुट- अशोकनगर से राहुल जैन

ये भी पढ़ें: इस केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी से पूछ ली उनकी जात, लगा दिया ये गंभीर आरोप

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT