mptak
Search Icon

कांग्रेस को UP में लगेगा जोर का झटका! अखिलेश यादव ने कांग्रेस से गठबंधन को किया सिरे से खारिज

मयंक दुबे

ADVERTISEMENT

Congress big blow in UP Akhilesh Yadav INDIA alliance MP Elections 2023
Congress big blow in UP Akhilesh Yadav INDIA alliance MP Elections 2023
social share
google news

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी घमासान मचा हुआ है, चुनाव के दौरान सबसे ज्यादा चर्चा कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच एमपी में गठबंधन को लेकर हो रही है. यहां पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए और यहां तक कह दिया कि कांग्रेस धोखेबाज है और उन्होंने हमारे साथ धोखा किया. अब जब सपा सुप्रीमो मध्य प्रदेश में अपने प्रत्याशियों के पक्ष में रैली करने पहुंच रहे हैं तो उनके निशाने पर कांग्रेस ही है.

मंगलवार को निवाड़ी पहुंचे अखिलेश यादव ने सपा प्रत्याशी मीरा दीपक यादव के समर्थन में सभा को की. इस दौरान उन्होंने सबसे पहले ओरछा में श्रीरामराजा सरकार के दर्शन किए. इस दौरान अखिलेश यादव ने कांग्रेस से गठबंधन की बात को सिरे से खारिज करते हुए यहां तक कह दिया कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में सपा से दूरी बनाई है तो उत्तरप्रदेश में हम भी कांग्रेस पार्टी से दूरी बना लेंगे.

यूपी में हम भी बना लेंगे कांग्रेस से दूरी: अखिलेश

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “आप पहले भी सपा प्रत्याशी को जिता चुके हैं, इसी वजह से दोबारा आशीर्वाद लेने आए हैं. उन्होंने कहा कि यह तो अच्छा हुआ कांग्रेस ने हमें पहले ही अलग कर दिया. कांग्रेस पार्टी को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में हम भी कांग्रेस से दूरी बना लेंगे. भाजपा पार्टी पर व्यंग्य करते हुए वहां उड़ रहे ड्रोन को देखते हुए कहा कि यह ड्रोन देखकर मुझे भाजपा के लोगों की याद आ जाती है. भाजपा के लोगों ने कहा था कि दो हजार के नोट में चिप लगी हुई है तो मुझे यह लगता है कि यह ड्रोन चिप लगे दो हजार के नोट तो ढूंढने नहीं आ गए. नोटबंदी कर के भाजपा ने सभी को धोखा दिया. भाजपा ने कहा था कि अमीरों का पैसा जमा हो जाएगा और गरीबों को फायदा होगा.”

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे का Video Viral होने पर एमपी की राजनीति में भूचाल, कमलनाथ ने कर दी ये डिमांड

‘मध्यप्रदेश का 90 प्रतिशत युवा बेरोजगार’

मीडिया से चर्चा में अखिलेश यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में गरीबी और बेरोजगारी चरम पर है. उन्होंने कहा कि जमीनी हकीकत का पता करेंगे तो यहां पर 90 प्रतिशत युवा बेरोजगार है. यहां के कमजोर लोग जिनके पास खेती बाड़ी नहीं है वो मजबूरी में पलायन कर रहे है. कही पर भी 20 साल एक ही पार्टी की सरकार नहीं होती. क्या डबल इंजन की सरकार इसलिए बनी है कि बेरोजगारी और महंगाई बढ़ाए.

ये भी पढ़ें: मल्लिकार्जुन खड़गे के मंच पर पहुंच गया सिंधिया का ये कट्‌टर समर्थक, थाम लिया कांग्रेस का हाथ

MP में जितने संभाग, उससे ज्यादा सीएम के दावेदार: अखिलेश

कांग्रेस के गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन और पिछड़े दलित और आदिवासी का हमारा असली गठबंधन है. एनडीए तो सिर्फ नाम है, जिसमें तमाम दल है, लेकिन सही रूप से कोई एनडीए को हराएगा वो ही पीडीए हराएगा. उन्होंने कहा कि पीडीए से प्रभावित होकर लोग जुड़ रहे हैं. जातिगत जनगणना चाहते है, सामाजिक न्याय की बात कर रहे है, तो यह लड़ाई बड़ी है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में जितने संभाग नहीं है उतने तो मुख्यमंत्री के दावेदार मध्यप्रदेश में घूम रहे हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: ‘2008 में टिकट दिया होता तो कमलनाथ का वंशवाद तभी खत्म कर देता’, इस केंद्रीय मंत्री का बड़ा दावा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT