mptak
Search Icon

भाेपाल में डेरा डाले हैं BJP के 163 विधायक, फिर भी भाजपा कार्यालय पर क्यों है सन्नाटा?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP BJP, BJP Office Bhopal, Bhopal News, Who will become CM in MP, Who will become Chief Minister of Madhya Pradesh, MP Politics
MP BJP, BJP Office Bhopal, Bhopal News, Who will become CM in MP, Who will become Chief Minister of Madhya Pradesh, MP Politics
social share
google news

Who will become CM in Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश में सोमवार को विधायक दल की बैठक होना है. सभी तीन ऑब्जर्वर सुबह 11 बजे तक भोपाल पहुंच जाएंगे. इसे लेकर बीजेपी के जीते हुए सभी 163 विधायक भोपाल भी पहुंच चुके हैं लेकिन इसके बाद भी बीजेपी दफ्तर में सन्नाटा है. भोपाल में कैंप कर रहे ज्यादातर विधायक अपने-अपने गुट के नेता के आसपास ही नजर आ रहे हैं लेकिन बीजपी कार्यालय में नेताओं की मौजूदगी बेहद कम है.

दरअसल मुख्यमंत्री चुनने को लेकर पहली बार बीजेपी आलाकमान से इतना अधिक समय लग रहा है. पिछले 20 साल में ये पहली बार है कि बीजेपी आलाकमान को मुख्यमंत्री चुनने के लिए 8 दिन से भी अधिक समय लग गया है लेकिन अब तक बीजेपी का आलाकमान इसे लेकर कोई निर्णय नहीं ले सका है.

इसकी बड़ी वजह है कि इस बार चुनाव से पहले बीजेपी ने किसी को भी सीएम फेस नहीं बनाया था और चुनाव जीतने के बाद बीजेपी आलाकमान के सामने आधा दर्जन से अधिक चेहरे हैं, जिनमें से किसी एक को बीजेपी आलाकमान को सीएम चुनना होगा.

लॉबिंग करने में जुटे विधायक

सूचना आ रही है कि तीनों ऑब्जर्वर के मध्यप्रदेश में आने से पहले ही बीजेपी के सभी विधायक अपने-अपने गुट के नेता के लिए लाॅबिंग कर रहे हैं. बीजेपी आलाकमान तक यह संदेश पहुंचाने की कोशिश हो रही है कि किस गुट के नेता के साथ कितने विधायकों का सपोर्ट है. निश्चित रूप से हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्‌टर जिस तरह से बता रहे थे कि सब आपसी सहमति से हो जाएगा, वो इतना आसान भी नहीं रहने वाला है. तीनों ऑब्जर्वर के लिए ये एक चुनौती होगा कि वे विधायकों की पसंद और नापसंद को अच्छे से बैलेंस कर सकें.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: क्या मध्य प्रदेश में लागू होगा डिप्टी CM वाला फॉर्मूला? जानें इस रेस में कौन-कौन दिग्गज?

मध्यप्रदेश में कौन हैं सीएम की दौड़ में

मध्यप्रदेश के सीएम पद के संभावित उम्मीदवारों में शामिल हैं वर्तमान सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा.

इनके अलावा भी बीजेपी संगठन का एक अनजान चेहरा, जिसे लोग कम ही जानते हैं, वह भी सीएम पद की दौड़ में रखा गया है. सूत्रों के अनुसार सभी दिग्गज संभावित उम्मीदवार अपने समर्थक विधायकों से लगातार बात रहे हैं. ये दिखाने की कोशिश है कि किस संभावित सीएम कैंडिडेट को कितने विधायकों का सपोर्ट है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- ‘सभी को राम-राम…’ विधायक दल की बैठक से पहले CM शिवराज के ट्वीट से क्यों लग रहे के कयास!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT