mptak
Search Icon

राज्यसभा के लिए कांग्रेस-बीजेपी के सभी 5 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन, सभी का निर्विरोध चुना जाना तय

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Rajya Sabha Elections, Madhya Pradesh News, MP Congress, MP BJP, Rajya Sabha Candidates
Rajya Sabha Elections, Madhya Pradesh News, MP Congress, MP BJP, Rajya Sabha Candidates
social share
google news

Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बनाए गए उम्मीदवारों ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए हैं. बीजेपी ने मध्यप्रदेश से अपने 4 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. इन सभी ने गुरुवार को अपने-अपने नामांकन दाखिल किए. बीजेपी के टिकट पर डॉ. एल मुरुगन, बंशीलाल गुर्जर, उमेशनाथ महाराज, माया नारोलिया ने विधानसभा में जाकर राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. खास बात यह है कि इन चारों उम्मीदवारों के प्रस्ताव सीएम डॉ. मोहन यादव बने हैं.

वहीं कांग्रेस ने एक मात्र सीट पर अपने उम्मीदवार को खड़ा किया है. इनका नाम है अशोक सिंह. ग्वालियर से आने वाले अशोक सिंह को कांग्रेस ने अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है. अशोक सिंह ने भी गुरुवार को विधानसभा भवन पहुंचकर राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. विधानसभा सदस्यों की संख्या के हिसाब से भाजपा ने चार और कांग्रेस ने एक उम्मीदवार घोषित किया है.

माना जा रहा है कि सीट संख्या के हिसाब से बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवारों के सामने किसी तरह की कोई चुनौती नहीं है और चुनौती देने अन्य कोई खड़ा भी नहीं हुआ है, ऐसे में तय है कि कांग्रेस के एक और बीजेपी के चारों उम्मीदवारों का चुनाव निर्विरोध हो जाएगा.

बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही इस बार चौंकाया है

राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही उम्मीदवारों के चयन में सभी को चौंकाया है. जहां कांग्रेस में तय माना जा रहा था कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव को राज्यसभा में जाने का मौका मिल सकता है लेकिन उनको न बनाते हुए दिग्विजय सिंह गुट के कट्‌टर समर्थक अशोक सिंह को राज्यसभा का टिकट दे दिया गया. अशोक सिंह ग्वालियर लोकसभा सीट से लगातार तीन बार से चुनाव हार रहे हैं और इस बार फिर से टिकट दे दिया गया लेकिन इस बार राज्यसभा के जरिए संसद भेजने का इंतजाम कांग्रेस ने उनके लिए कर दिया. वहीं बीजेपी के सभी चारों उम्मीदवारों को मध्यप्रदेश की जनता और स्थानीय नेता भी बहुत कम जानते हैं. बीजेपी के कई कद्दावर नेताओं को राज्यसभा जाने का मौका नहीं मिला है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- MP News: राज्यसभा चुनाव के लिए BJP ने घोषित किए उम्मीदवार, लिस्ट में चौंकाने वाले नाम

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT