mptak
Search Icon

कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच डिप्टी सीएम का बड़ा बयान, “हमारे दरवाजे खुले हैं”

पीताम्बर जोशी

ADVERTISEMENT

Rajendra Shukla, Deputy CM Rajendra Shukla, MP BJP, MP Politics, Lok Sabha Elections 2024, Kamal Nath
Rajendra Shukla, Deputy CM Rajendra Shukla, MP BJP, MP Politics, Lok Sabha Elections 2024, Kamal Nath
social share
google news

Deputy CM Rajendra Shukla: कमलनाथ बीजेपी में शामिल होंगे या नहीं, इसे लेकर बीते कुछ दिनों से मध्यप्रदेश के राजनीतिक गलियारों में खूब जोरों से चर्चाएं हो रही हैं. कमलनाथ ने इन चर्चाओं और अफवाहों को लेकर कोई भी स्पष्ट बयान जारी नहीं किया है, इसलिए अटकलों का बाजार लगातार गरम बना हुआ है. इस बीच मध्यप्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है. डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने साफ कहा है कि “कमलनाथ बीजेपी में आएंगे या नहीं, इसका निर्णय तो वे ही लेंगे लेकिन हमारे दरवाजे हर उस व्यक्ति के लिए खुले हैं जो देश का विकास और तरक्की चाहता है और इस अभियान का हिस्सा बनना चाहता है”.

जाहिर है कि डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल के इस बयान ने बीजेपी की रणनीति को बहुत साफ कर दिया है. मीडियाकर्मियों के सवालों के जवाब देते हुए राजेंद्र शुक्ल ने कमलनाथ के बीजेपी में आने की अटकलों को खारिज नहीं किया बल्कि कह दिया कि बीजेपी के दरवाजें देश का विकास चाहने वाले हर व्यक्ति के लिए खुले हैं और दोनों हाथों से ऐसे लोगों का स्वागत किया जाएगा.

जाहिर तौर पर इस बयान के बाद अब सबकी नजर कमलनाथ पर लगी हुई है. विधानसभा चुनाव के दौरान पानी पी-पीकर कमलनाथ को कोसने वाली बीजेपी इस समय उनके भाजपा में आने को लेकर पॉजीटिव संकेत दे रही है. अब ऐसे में कमलनाथ क्या निर्णय लेते हैं, वह देखना दिलचस्प होगा. आपको बता दें कि बीते रोज कमलनाथ से विधानसभा परिसर में सीएम मोहन यादव, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय सहित बीजेपी के टॉप लीडर्स ने मुलाकात की. इस मुलाकात का फोटो भी जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और इसके बाद कमलनाथ दिल्ली भी रवाना हुए थे.

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कमलनाथ बदले-बदले नजर आए

कमलनाथ ने इन अटकलों के बीच एक बयान दिया था कि कोई भी किसी पार्टी से बंधा नहीं है. लेकिन जब वे दिल्ली में सोनिया गांधी से मिले और वहां से लौटकर वापस आए तो वे बदले-बदले नजर आए. ऐसा लगा कि कमलनाथ को लेकर जो डैमेज कांग्रेस को होने की संभावना नजर आ रही थी, उसे कंट्रोल कर लिया गया है. कमलनाथ ने स्पष्ट बोला है कि वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि छिंदवाड़ा से उनके बेटे और वर्तमान सांसद नकुलनाथ लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार कमलनाथ को राज्यसभा में भेजा जा सकता है. फिलहाल कांग्रेस की ओर से इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी बना रही रणनीति

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने बताया कि बीजेपी मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीट जीतने के लिए विशेष रणनीति तैयार कर रही है. इसे लेकर बीजेपी संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ रविवार को एक बड़ी बैठक भी हुई. राजेंद्र शुक्ल ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर विस्तृत चर्चा हुई है. मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना देश के लिए बहुत जरूरी है. तीसरी बार बीजेपी के कार्यकर्ता कोई कोर -कसर नहीं रखेंगे. इस संबंध में योजना बनी है. हरदा के मामले पर कहा कि मध्यप्रदेश सरकार इस घटना को गंभीरता से ले रही है और जरूरी हर कार्रवाई लगातार की जा रही है.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने MP की जनता से किया बड़ा दावा, आपकी मदद से बीजेपी सरकार इस बार होगी 370 पार

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT