mptak
Search Icon

अमित शाह का MP चुनाव को लेकर बड़ा दावा- बता दिया कितनी सीटें जीतकर BJP बनाएगी सरकार

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Amit Shah BJP government MP election 150 seats jan ashirwad yatra shivraj singh chauhan
Amit Shah BJP government MP election 150 seats jan ashirwad yatra shivraj singh chauhan
social share
google news

Jan Ashirwad Yatra: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बारिश और खराब मौसम की वजह से श्योपुर में जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाने नहीं पहुंचे सके. उन्होंने मोबाइल के जरिए सभा को संबोधित किया. गृहमंत्री ने कहा कि ग्वालियर में बारिश की वजह से हेलिकॉप्टर श्योपुर के लिए उड़ान नहीं भर पाया है. उन्होंने वादा करते हुए कहा- मैं इसी चुनाव अभियान में श्योपुर जरूर आऊंगा. शाह ने कहा कि डबल इंजन की सरकार मध्य प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित कर रही है. 2003 से 2023 तक भाजपा ने एमपी को एक बीमारू राज्य से बेमिसाल राज्य बनाया है. उन्होंने जनता से जन आशीर्वाद यात्रा को आशीर्वाद देने की अपील की.

इससे पहले आदिवासी बहुल इलाके मंडला में जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाने गए गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ा दावा करते हुए कहा, “मध्यप्रदेश में इस बार 150 सीटों के साथ भाजपा की सरकार बनने जा रही है.” शाह ने मंडला में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने कहा- आपके आशीर्वाद के साथ जन आशीर्वाद यात्रा शुरू कर रहे हैं. ऐसी पांच यात्रा प्रदेश की 210 विधानसभा क्षेत्र में घूमकर भोपाल जाएंगी.

सुन लो… बंटाधार जी, करप्शन नाथ

अमित शाह ने कहा – “मैं आज दावे से कहने आया हूं, बंटाधार जी (दिग्विजय सिंह) आप और करप्शन नाथ (कमलनाथ) दोनों सुन लो, जब 25 सितंबर को हमारी जन आशीर्वाद यात्रा समाप्त होगी, उसी दिन तय हो जाएगा कि मध्यप्रदेश में अगली बार 150 सीटों के साथ फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी.” उन्होंने आगे कहा- मध्य प्रदेश में मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बनाकर श्रीमान बंटाधार छोड़ गए थे. दिग्विजय की सरकार को याद करिए. भ्रष्टाचार, लूट-घसोट, गढ्ढे से भरे हुए रोड, पानी बगैर किसान के खेत, बिजली के बिना गरीब का घर और महिलाओं की सुरक्षा का कहीं नामोनिशान नहीं.”

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शाह ने आगे कहा- ‘इस 20 साल में भारतीय जनता पार्टी के तीन मुख्यमंत्री ने और विशेष कर हमारे शिवराज सिंह चौहान ने इसको बेमिसाल प्रदेश बनाकर आगे बढाने का काम किया है.’

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

Amit Shah BJP government MP election 150 seats jan ashirwad yatra shivraj singh chauhan
बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा को गृहमंत्री अमित शाह ने दिखाई हरी झंडी. फोटो- एमपी तक

मोदी जी कहते हैं देश के खजाने पर गरीबों का अधिकार: शाह

शाह ने कहा- ‘कमलनाथ और बंटाढार की केंद्र में सरकार थी, मनमोहन सिंह पीएम थे, उन्होंने कहा- देश की तिजोरी पर सबसे पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है. सबने विरोध किया, मगर वो नहीं माने. अल्पसंख्यक तुष्टीकरण में सरकार डूबी रही. 2014 में मोदीजी की सरकार आई. मोदीजी ने सांसदों को भाषण दिया और कहा- मेरी सरकार आदिवासी, पिछड़ों, दलित और गरीबों की सरकार है. एक ओर कांग्रेसियों के लिए देश के खजाने पर अल्पसंख्यकों का अधिकार हैं और मोदीजी कहते हैं गरीबों का अधिकार है. 2014 में मोदी जी बोले, मैं 2023 में आपके सामने आया हूं. इन 9 सालों में मोदीजी ने ढेर सारे बदलाव किए हैं.’

आदिवासी बेटा-बेटी को हमने राष्ट्रपति बनाया, कांग्रेस ने क्या किया?

शाह ने कांग्रेस की जमकर खबर लेते हुए कहा- कांग्रेस पार्टी नारा देती थी, जल, जंगल और जमीन की रक्षा करेंगे. उन्होंने तो नहीं की. मोदीजी ने जल, जंगल और जमीन के साथ सुरक्षा, सम्मान, समन्वित विकास का काम किया. मोदीजी ने दो और जातियों को आदिवासियों में जोड़ा. भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को गौरव दिवस घोषित किया. देशभर में 10 जगह पर बिरसा मुंडा, शंकर शाह आदिवासियों के संग्रहालय बनाए. मैं आज बंटाढार और कमलनाथ से पूछने आया हूं, जब आपकी सरकार थी, तब आदिवासी कल्याण मंत्रालय का बजट कितना था? संथाली आदिवासी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने का काम भी किया. कांग्रेस ने इतने सालों तक शासन किया, कभी आदिवासी बेटा-बेटी को राष्ट्रपति नहीं बनाया.

शिवराज बोले- किसान भाइयों घबराना मत

मंडला में जनसभा में सीएम शिवराज ने कहा- बारिश की जरूरत थी, अभी भी जरूरत है. जमकर पानी गिरे. ऐसा गिरे की फसल लहलहा जाए. किसान भाइयों, संकट आ जाए तो घबराना मत, हर संकट से भारतीय जनता पार्टी बाहर निकालेगी. भाजपा सरकार नहीं चलाती, परिवार चलाती है. शिवराज ने पूछा- कांग्रेस ने कभी फ्री में राशन दिया था क्या? कमलनाथ पर आरोप लगाया कि गरीबों के लिए मकान का पैसा मोदी जी ने दिया, यहां कांग्रेस की पार्टी खा गई. यह पाप कमलनाथ जी ने किया. मंच से लाडली बहनों से सीएम ने पूछा- बताओ कभी कांग्रेस ने भी बहनों के खाते में पैसा डाला था क्या?

इनपुट- मंडला से सैयद जावेद अली, श्योपुर से खेमराज दुबे
ये भी पढ़ें: जन आशीर्वाद यात्रा से लौटकर CM शिवराज ने बुलाई आपात बैठक, MP पर मंडराया ये बड़ा संकट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT