mptak
Search Icon

मध्यप्रदेश में आ गई एक ओर लिस्ट, इस पार्टी ने भी खड़े कर दिए अपने उम्मीदवार

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Madhya Pradesh Assembly Elections, Janata Dal United, MP Election 2023
Madhya Pradesh Assembly Elections, Janata Dal United, MP Election 2023
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार सिर्फ कांग्रेस, बीजेपी और बसपा जैसी परंपरागत पार्टियां ही चुनावी मैदान में नहीं हैं बल्कि कुछ अन्य पार्टियां भी चुनावी मैदान में उतर आई हैं. इंडिया गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी के बाद अब मध्यप्रदेश में जनला दल यूनाइटेड भी अपने उम्मीदवार उतारने लगी है. जेडीयू ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है.

जेडीयू की इस दूसरी सूची में नरियावली से सीताराम अहिरवार, गोटेगांव से प्रमोद कुमार मेहरा, कटनी से पंकज मौर्या, जबलपुर उत्तर से संजय जैन, बालाघाट से विजय कुमार पटले को उम्मीदवार बनाया गया है.

इससे पहले जेडीयू ने अपनी पहली सूची में 5 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारें थे. इसमें पिछोर से चंद्रपाल यादव को, राजनगर से रामकुंवर (रानी) रैकवार को, विजयराघगढ़ से शिवनारायण सोनी को, थांदला सीट से तोलसिंह भूरिया को, पेटलावद से रामेश्वर सिंघार को चुनावी मैदान में उतारा गया था.

जेडीयू की दूसरी सूची के सामने आने के बाद इंडिया गठबंधन को लेकर बड़े सवाल खड़े हो गए हैं. पहले समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस का गठबंधन राज्य के चुनाव में नहीं होने पर इंडिया गठबंधन के बने रहने पर सवालिया निशान लग रहे थे और अब जिस तरह से नीतिश कुमार की इस पार्टी ने मध्यप्रदेश चुनाव में एंट्री की है और एक के बाद एक वे अपने उम्मीदवार उतारते जा रहे हैं, इससे साफ जाहिर है कि इंडिया गठबंधन में कांग्रेस को लेकर दूसरे दलों के संबंध ठीक नहीं रह पा रहे हैं.

सपा के साथ 4 सीटों पर हो रहा था समझौता लेकिन बात नहीं बनी

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि समाजवादी पार्टी के साथ वे 4 सीटों पर समझौता करने को राजी थे. इसे लेकर उन्होंने एक प्रस्ताव भी कमलनाथ के पास भेजा था, जिसे केंद्रीय चुनाव समिति तक पहुंचाया गया था. लेकिन कुछ कारणों से बात नहीं बनी. हालांकि दिग्विजय सिंह का कहना है कि इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव को लेकर बनाया गया था और लोकसभा चुनाव में सभी पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- BJP से बागी हो गया एक ओर विधायक, मायावती फिर आईं याद, लेकिन निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT