mptak
Search Icon

पटवारी भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ियों को लेकर अरुण यादव ने साधा MP सरकार पर निशाना, लगाए ये आरोप

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Congress eyeing Yadav voters, sent former Union Minister Arun Yadav to Bundelkhand to bring them in its fold
Congress eyeing Yadav voters, sent former Union Minister Arun Yadav to Bundelkhand to bring them in its fold
social share
google news

Arun Yadav press conference: कांग्रेस नेता और पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव ने पटवारी भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ियों को लेकर बुधवार को सरकार पर जमकर निशाना साधा. अरुण यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि व्यापम द्वारा पटवारी ग्रुप 2 की जो मेरिट लिस्ट तैयार की गई है, उसमें टॉप 10 में से टॉप 7 चयनित अभ्यर्थियों का एग्जाम सेंटर एक ही कॉलेज में था. ग्वालियर के NRI कॉलेज में ये परीक्षा सेंटर बना था. इसी कॉलेज से 7 टॉपर निकल आए. अरुण यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये कॉलेज भाजपा विधायक संजीव सिंह कुशवाह का है और उनके इस कॉलेज की जांच होनी चाहिए.

अरुण यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये व्यापम 3 घोटाला है. अरुण यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि वे घोटालेबाजों को नहीं छोड़ेंगे. उनसे पूछना चाहते हैं कि वे व्यापमं घोटालेबाजों पर कोई एक्शन लेंगे. क्या वे उनकी पार्टी के नेताओं की इसमें जो भूमिका है, उसकी जांच कराएंगे.

अरुण यादव ने उदाहरण देते हुए बताया कि जिन लोगों को अंग्रेजी ठीक से लिखना नहीं आती है, वे लोग इस परीक्षा में टॉप कर गए. अरुण यादव ने बताया कि एक अभ्यर्थी ने अंग्रेजी में लिखा है कट ऑन मार्क नोस जो कि गलत लिखा गया है. एनआरआई कॉलेज में परीक्षा देने गए सभी अभ्यर्थियों ने हिंदी में हस्ताक्षर किए हैं. सभी को 185 में से 185 नंबर मिल गए. क्या ये संभव है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

नर्मदा नदी का उदगम स्थल का गलत जवाब सभी टॉपरों ने लिखा
अरुण यादव के साथ आए कुछ युवाओं ने बताया कि नर्मदा नदी का उदगम स्थल अनूपपुर है लेकिन व्यापम की आंसरशीट में इसे भोपाल बताया है. एनआरआई कॉलेज से निकले सभी 7 टॉपरों ने भी इसका जवाब भोपाल ही लिखा है. इसी से समझा जा सकता है कि यह पूरी परीक्षा व्यापम घोटाला नंबर 3 है. जहां पर सेटिंग से टॉपर निकाले गए हैं. एक ही परिवार के चार से पांच लोग आखिर कैसे सिलेक्ट हो सकते हैं और अब वे मीडिया के सामने आने के बजाय भागते फिर रहे हैं.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर भी लगाए आरोप
कांग्रेस नेता अरुण यादव ने आरोप लगाए कि व्यापम ने इससे पहले कृषि विस्तार अधिकारी की परीक्षा कराई थी, उसमें भी भिंड, मुरैना, दतिया और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के संसदीय क्षेत्र के लोग ही अधिक संख्या में चयनित हुए थे. उस परीक्षा में भी इसी तरह की कई गड़बड़ियां थी. अरुण यादव ने कहा बीजेपी के राज में युवाओं का भविष्य इसी तरह से खराब होता रहेगा और व्यापम के घोटालेबाज बचते रहेंगे. इसलिए जल्द ही कांग्रेस इस पर बड़ा आंदोलन करने जा रही है.

ADVERTISEMENT

कांग्रेस की सरकार आई तो परीक्षा कैंसिल होने पर रिफंड कराएंगे पंजीयन शुल्क- अरुण यादव
कांग्रेस नेता अरुण यादव ने कहा कि घोटाले, पेपर लीक व अन्य कारणों से कई बार परीक्षाएं निरस्त हो जाती हैं. लेकिन सरकार छात्रों से पंजीयन शुल्क के नाम पर करोड़ों रुपए ले लेती है. लेकिन यदि कांग्रेस की सरकार सत्ता में आती है तो ऐसी किसी भी परीक्षा के निरस्त होने पर पंजीयन शुल्क की राशि छात्रो को वापस कराने की व्यवस्था की जाएगी. अरुण यादव ने यह भी कहा कि कांग्रेस की सरकार में इस तरह की परीक्षाओं में होने वाली गड़बड़ी को रोकने एक मैकेनिज्म तैयार किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: पटवारी भर्ती में गड़बड़ी, एक ही कॉलेज से निकले 10 में से 7 टॉपर, अरुण यादव ने लगाए गंभीर आरोप

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT