mptak
Search Icon

PM मोदी का 6 महीने में 7वां MP दौरा, भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ के जरिए BJP का होगा शक्ति प्रदर्शन

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Breaking: BJP released second list of candidates for assembly elections, many shocking names
Breaking: BJP released second list of candidates for assembly elections, many shocking names
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव बिल्कुल नजदीक हैं, लेकिन भाजपा ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां साल की शुरूआत से ही करनी शुरू कर थी. यही कारण है कि पिछले 6 महीने के दौरान दिल्ली (केंद्रीय नेतृत्व) की नजर मध्यप्रदेश पर बनी हुई थी. पीएम मोदी का ये 6 महीने के अंदर 7वां मध्यप्रदेश दौरा है. आज पीएम मोदी भोपाल में बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्राओं का समापन और विधान सभा चुनाव के विजय संकल्प के लिए कार्यकर्ता कुंभ को संबोधित करने आ रहे हैं. जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. राजधानी भोपाल को पूरी तरह सजा दिया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि BJP इस कार्यकर्ता कुंभ के जरिए अपना शक्ति प्रदर्शन कर रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल के कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के इस दौरे को देखते हुये बीजेपी ने इस कार्यक्रम में 10 लाख कार्यकर्ताओं को बुलाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. आयोजन स्थल जंबूरी मैदान पर ही पांच बड़े-बड़े वॉटर प्रूफ डोम बनाए गए हैं.

कौन मंत्री कहां करेगा पीएम मोदी की अगवानी?

प्रधानमंत्री के एमपी दौरे को लेकर समान्य प्रशासन विभाग ने मिनिस्टर इन वेटिंग के आदेश जारी किए है. सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश के अनुसार भोपाल विमानतल पर प्रधानमंत्री की आगवानी गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा करेंगे. वहीं, हेलीपैड पर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह प्रधानमंत्री की आगवानी करेंगे. कार्यक्रम स्थल पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: PM मोदी का MP दौरा, कार्यकर्ता महाकुंभ को करेगें संबोधित, जानें क्या हैं इसके राजनीतिक मायने!

महाकुंभ के जरिए बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा ने सोमवार के कार्यक्रम के लिए 10 लाख लोगों को इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा है, जिसे बीजेपी पार्टी द्वारा शक्ति प्रदर्शन के रूप में पेश किया जा रहा है. एमपी बीजेपी प्रमुख वीडी शर्मा ने मीडिया को बताया, ”पीएम मोदी 25 सितंबर को दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर भोपाल के जंबूरी मैदान में ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ को संबोधित करने जा रहे हैं.’ प्रधानमंत्री सुबह करीब 11 बजे मैदान में पहुंचेंगे. उन्होंने बताया कि उनके दोपहर एक बजे बजे भोपाल से रवाना होने की उम्मीद है.

ADVERTISEMENT

सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को लेकर भोपाल में 3000 पुलिस जवान फील्ड में तेनात रहेंगे. इनके अलावा दो आईजी, पांच डीआईजी सहित 11 अन्य आईपीएस अधिकारी, 30 एडीएसपी स्तर के अधिकारी 70 डीएसपी स्तर के अधिकारी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे. इसके अलावा ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: क्या लाडली बहनाें का खाता 10 तारीख को रह जाएगा खाली? कमलनाथ ने की ये भविष्यवाणी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT