mptak
Search Icon

गुना बस हादसे को लेकर हुआ बड़ा एक्शन, इन दो अधिकारियों को किया निलंबित

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

Guna Bus Accident, Guna Accident, Big Action on Guna Accident, Guna Accident Big Update
Guna Bus Accident, Guna Accident, Big Action on Guna Accident, Guna Accident Big Update
social share
google news

Guna Bus Accident: गुना बस हादसे को लेकर बड़ा एक्शन हो गया है. गुना बस हादसे के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने जिला परिवहन अधिकारी रवि बारेलिया और मुख्य नगरपालिका अधिकारी यानी सीएमओ को निलंबित कर दिया है. बताया जा रहा है कि जिस बस और डंपर के बीच भीषण टक्कर हुई है, उसकी फिटनेस को लेकर परिवहन विभाग ने लापरवाही बरती थी. जिसके कारण अनफिट बस सड़क पर दौड़ रही थी और इस हादसे की वजह से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है और 17 लोग घायल हैं और 13 ही लोग लापता भी हैं.

आपको बता दें कि बीती रात गुना जिले में  डंपर से टक्कर के बाद यात्री बस पलटकर सड़क से नीचे जा गिरी और उसमें तुरंत ही आग लग गई. आग भयानक थी, इसलिए कई यात्री इसकी जद में आ गए और जल कर मारे गए. हादसे में 17 घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जिनका वहां इलाज अभी भी जारी है.

इस मामले को लेकर जिला परिवहन अधिकारी के साथ ही सीएमओ बीडी कतरोलिया को भी निलंबित कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि बस में आग लगने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड समय से नहीं पहुंची थी. फायर ब्रिगेड के देरी से पहुंचने की वजह से कई लोग मौके पर ही जलकर मर गए. इस वजह से मध्यप्रदेश सरकार ने सीएमओ को भी निलंबित किया है. हादस बहुत भयानक था, शवों को निकालने में भी बचाव दल को बहुत मशक्कत करना पड़ी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राष्ट्रपति और यूपी के सीएम ने भी व्यक्त की शोक संवेदनाएं

गुना बस हादसे को लेकर देश की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की है. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने एक्स पर पोस्ट की है कि ‘मध्य प्रदेश के गुना में हुई सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु का समाचार दुखद है. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूँ और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूँ’. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी एक्स पर पोस्ट करके अपनी शोक संवेदनाएं मृतक परिवारों के प्रति व्यक्त की है.

ये भी पढ़ें- Guna: डंपर से टकराई बस में लगी आग, 13 लोंगो की जिंदा जलकर मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT