mptak
Search Icon

Big Breaking: PM मोदी-नड्‌डा ले रहे बैठक! होने वाला है मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

PM Narendra Modi, JP Nadda, MP BJP
PM Narendra Modi, JP Nadda, MP BJP
social share
google news

Madhya Pradesh new cm: पीएम नरेंद्र मोदी ने अचानक से दिल्ली में अपने निवास पर बैठक बुला ली है. उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को मीटिंग के लिए बुलाया है. बंद कमरे में पिछले एक घंटे से पीएम मोदी और जेपी नड्‌डा के साथ बीजेपी के दिग्गज मीटिंग कर रहे हैं. इस मीटिंग में मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर विचार-विमर्श चल रहा है. सुबह से इस मामले में सुस्ती थी लेकिन शाम होते-होते अचानक से पीएम हाउस पर बीजेपी के मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के प्रमुख नेताओं का आना शुरू हो गया.

सूत्रों के अनुसार बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के पास एक सूची है, जिसमें उन प्रमुख नेताओं के नाम हैं, जिनमें से इन तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री का चयन होना है. मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के सभी संभावित नामों पर इस समय गहन विचार-विमर्श चल रहा है. बीजेपी से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि अगले कुछ घंटों में बड़ा ऐलान हो सकता है. अगले दो दिन बहुत कुछ तय करने वाले साबित हो सकते हैं.

आपको बता दें कि बीजेपी ने मध्यप्रदेश, राजस्थान ओर छत्तीसगढ़ में बंपर सीटों के साथ सत्ता में वापसी कर ली है. तीनों ही बड़े हिंदी राज्यों की जनता ने बीजेपी को पूर्ण बहुमत देकर एक अच्छी सरकार बनाने का मौका दिया है. बीजेपी के पास भी मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में ऐसे कई नेताओं की भरमार है, जो सीएम पद के प्रमुख दावेदार हैं. इनमें से एक-एक चेहरा तीनों राज्यों के लिए चुना जाना है.

ये भी पढ़ें- शिवराज सिंह चौहान ने क्यों कहा- मैं मुख्यमंत्री पद का दावेदार नहीं, क्या हैं इसके मायने? जानें

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मध्यप्रदेश में इन चेहरों में से चुना जाएगा कोई एक मुख्यमंत्री

मध्यप्रदेश में वर्तमान में सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, बीजेपी की केंद्रीय कार्यसमिति के सदस्य सत्यनारायण जटिया, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ये वो प्रमुख चेहरे हैं, जिन्हें सीएम पद के प्रमुख दावेदारों में माना जा रहा है. अंतिम निर्णय पीएम नरेंद्र मोदी को लेना है. इसलिए इस समय पीएम मोदी के निवास पर बड़ी मीटिंग चल रही है.

दिल्ली में डेरा जमाए हैं मध्यप्रदेश के सभी दावेदार, लेकिन शिवराज जा रहे छिंदवाड़ा

इस समय जहां एक तरफ पीएम मोदी के निवास पर बड़ी मीटिंग चल रही है तो वहीं मध्यप्रदेश के सभी प्रमुख सीएम पद के दावेदार भी इस समय दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं. सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर ये सभी इस समय दिल्ली में हैं लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार को छिंदवाड़ा जा रहे हैं. वे वहां पर बीजेपी की सभी सात सीटों पर हुई हार की समीक्षा करेंगे. सीएम शिवराज ने ऐलान भी किया है कि छिंदवाड़ा में बीजेपी को मजबूत करके आने वाले लोकसभा चुनाव में सभी 29 सीटों जीतकर बीजेपी को देना है, ताकि पीएम नरेंद्र मोदी बड़े बहुमत के साथ देश के एक बार फिर से प्रधानमंत्री बन सकें.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंबहनों हो जाओ तैयार, मामा शिवराज का ऐलान, इस 10 तारीख को खाते में फिर आएंगे पैसे! क्या मिलेंगे 3000?

ADVERTISEMENT

इनपुट- दिल्ली से हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT