mptak
Search Icon

MP Politics: भोपाल में बीजेपी की बड़ी बैठक, लोकसभा उम्मीदवारों के नाम होंगे फाइनल?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP Politics News, Sehore news, sehore hindi news, sehore news in hindi, mp politics, mp bjp, loksabha election, bjp meeting in sehore,
MP Politics News, Sehore news, sehore hindi news, sehore news in hindi, mp politics, mp bjp, loksabha election, bjp meeting in sehore,
social share
google news

MP Politics News: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर सियासी हलचलें तेज हो चली हैं. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुट गई हैं. प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए बीजेपी जल्द ही अपने उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा सकती है. भोपाल में प्रदेश भाजपा कार्यालय में आज शाम 6 बजे से प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की जाएगी.

भोपाल में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित चुनाव समिति के सदस्य मौजूद रहेंगे. इस दौरान उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया जाएगा.

भोपाल से दिल्ली भेजी जाएगी लिस्ट

राजधानी भोपाल में प्रदेश से लोकसभा चुनाव के दावेदारों के नामों पर मंथन किया जाएगा, जिसके बाद इनकी लिस्ट दिल्ली भेजी जाएगी. बुधवार को दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. जिसमें प्रदेश चुनाव समिति उम्मीदवारों के नाम रखेगी. संभवतः इस मीटिंग के दौरान लोकसभा उम्मीदवारों के नामों पर मुहर सकती है. चर्चा है कि इस बार बीजेपी कई मौजूदा सांसदों का टिकट काट सकती है और नए चेहरों को मौका दे सकती है.

दावेदारों के नाम मांगे

मध्य प्रदेश बीजेपी को केंद्रीय नेतृत्व की ओर से लोकसभा सीटों पर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से रायशुमारी कर संभावित दावेदारों के नाम भेजने के निर्देश दिए गए थे. स्थानीय पदाधिकारियों, विधायकों सहित अपेक्षित कार्यकर्ताओं से लोकसभा दावेदारों के लिए नाम मांगे गए हैं. जानकारी के मुताबिक कई सीटों पर रायशुमारी की जा चुकी है, वहीं कुछ सीटों पर चर्चा की जाना बाकी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

लोकसभा चुनाव की जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने हर लोकसभा सीट के लिए फरवरी माह की शुरुआत में संयोजक, सह संयोजक और प्रभारी नियुक्त किए हैं. भोपाल लोकसभा का संयोजक पूर्व सांसद आलोक संजर को बनाया गया है. इंदौर लोकसभा सीट के लिए रवि रावलिया को संयोजक और सांसद सुमेर सिंह सोलंकी को प्रभारी बनाया गया है. जबलपुर में सदानंद गोडबोले को संयोजक, राजकुमार पटेल को सह संयोजक और नरेंद्र त्रिपाठी को प्रभारी बनाया गया है. उज्जैन का संयोजक तेज बहादुर सिंह चौहान, वहीं प्रभारी सुदर्शन गुप्ता को नियुक्त किया गया है.

बीजेपी का मिशन-29

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में मिशन 29 का लक्ष्य रखा है. यानी कि पार्टी का फोकस है कि प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर बीजेपी को जीत मिले. बता दें कि फिलहाल मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर बीजेपी, जबकि एक पर कांग्रेस का कब्जा है. वहीं कांग्रेस भी अपने गढ़ छिंदवाड़ा को बचाने की पूरी कोशिश में है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: शिवराज के गढ़ में CM मोहन यादव का ऐसा स्वागत, जैसा पहले कभी न हुआ; क्यों याद आए दिग्विजय सिंह?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT