mptak
Search Icon

MP: विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा फेरबदल, CM शिवराज करेंगे मंत्रिमंडल विस्तार? 3 नामों की चर्चाएं तेज

इज़हार हसन खान

ADVERTISEMENT

cabinet expansion mp, madhya pradesh, mp politics
cabinet expansion mp, madhya pradesh, mp politics
social share
google news

MP Election 2023: विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) से लगभग 90 दिन पहले सीएम शिवराज (Shivraj Singh Chauhan) अपने मंत्रिमंडल (Cabinet) का विस्तार कर सकते हैं. इस विस्तार में तीन विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है. इसे लेकर सीएम ने मंगलवार रात को राज्यपाल मंगू भाई पटेल (Mangu Bhai Patel) से राजभवन जाकर मुलाकात की.

सीएम शिवराज के मंत्रीमंडल विस्तार की चर्चाएं तेज हैं. बुधवार रात करीब 9 बजे सीएम शिवराज सिंह चौहान राजभवन पहुंचे और राज्यपाल मंगूभाई पटेल से मुलाकात की. ये मुलाकात तकरीबन 8 मिनट तक चली. सीएम शिवराज और राज्यपाल मंगूभाई पटेल की मुलाकात के बाद से ही कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चाएं सरगर्म हैं.

ये तीन नेता बन सकते हैं मंत्री

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet expand) में महाकौशल, विंध्य और बुंदेलखंड से एक-एक विधायक को मंत्री पद की शपथ दिलवाई जा सकती है. सूत्रों की मानें तो बालाघाट से पूर्व मंत्री और विधायक गौरी शंकर बिसेन, वहीं विध्य क्षेत्र से भाजपा के दिग्गज नेता पूर्व मंत्री और विधायक राजेंद्र शुक्ला को मंत्री पद की शपथ दिलवाई जा सकती है. वहीं इन दो सीनियर विधायकों के साथ ही बुंदेलखंड क्षेत्र से लोधी समाज के एक अन्य विधायक को भी शपथ दिलवाई जा सकती है. यह तीसरा नाम जालम सिंह पटेल का हो सकता है.

वीडी शर्मा ने दिया बयान

मंत्रिमंडल विस्तार पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार हमारे माननीय मुख्यमंत्री जी का विशेष अधिकार है. इस पर वह कभी भी निर्णय कर सकते हैं. उन्होंने कि अगर माना निर्णय हो रहा है, तो जल्दी सामने आएगा. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री सहित 34 मंत्री रह सकते हैं और वर्तमान में अभी इनकी संख्या 31 है. यानी कि तीन और मंत्री बनाए जा सकते हैं. यही वजह है कि सीएम शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर लंबे अरसे से अटकलें लगाई जा रही हैं, जिनपर बुधवार को विराम लगााया जा सकता है. सूत्रों की मानें तो नए मंत्रियों में आदिवासी और ओबीसी चेहरों पर विचार किया जा रहा है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Election: BJP के इस बड़े नेता ने आज छोड़ दी पार्टी, मंत्री गोविंद राजपूत पर लगाए कई गंभीर आरोप

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT