बीजेपी ने काट दिया इस सांसद का टिकट? कैलाश विजयवर्गीय के बयान से मच गया हड़कंप

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

(File photo)
Kailash Vijayvargiya
social share
google news

Indore Lok Sabha Seat: बीजेपी ने मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 24 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. लेकिन जिन सीटों पर नाम रोककर रखे थे, उनमें से एक बड़ी लोकसभा सीट के वर्तमान सांसद के टिकट कट जाने की खबर सामने आ रही है. ये लोकसभा सीट है इंदौर और यहां से वर्तमान सांसद शंकर लालवानी का टिकट काटे जाने की खबर सामने आई है और ये खबर खुद बीजेपी के कद्दावर नेता और प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने दी है.

कैलाश विजयवर्गीय इंदौर में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे, जहां पर उन्होंने कहा कि "उड़ते-उड़ते इस तरह की खबर मिली है कि सांसद शंकर लालवानी का टिकट इसलिए कट गया है, क्योंकि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व चाहता है कि इस बार किसी महिला को टिकट देना है और सुरक्षित सीट पर देना है".

कैलाश विजयवर्गीय आगे बताते हैं कि प्रधानमंत्री चाहते हैं कि इस बार इंदौर लोकसभा सीट से किसी महिला को चुनाव लड़ाया जाए. इसके बाद कैलाश विजयवर्गीय हल्के-फुल्के अंदाज में बीजेपी कार्यकर्ताओं से बात करते हैं. कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं से पूछते हैं कि आपमें से कौन-कौन चुनाव लड़ेगा तो सभी महिलाएं चुनाव लड़ने की इच्छा जता देगी हैं.

कैलाश ने दी आईडीए अध्यक्ष को कुकिंग क्लास खोलने की सलाह

इसके बाद कैलाश विजयवर्गीय इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रहे जयपाल सिंह चावड़ा से मुखातिब होते हुए कहते हैं कि चावड़ा जी आपने तो अध्यक्ष पद भी छोड़ दिया है. अब आप क्या करेंगे. अब आप कुकिंग क्लास शुरू कर दीजिए, क्योंकि इंदौर से तो महिला उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारी जाएगी. कैलाश विजयवर्गीय के सवाल का जवाब इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने भी दिया और उन्होंने कहा कि इंदौर से कविता यादव को चुनाव लड़ाया जाए. इस पर कैलाश विजयवर्गीय ने आगे कहा कि यहां पर सभी महिलाएं विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं तो ऐसे में हम लोग क्या करेंगे. ये बोलकर कैलाश विजयवर्गीय मुस्कुरा दिए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हंसी-मजाक में ही सही लेकिन कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर लोकसभा सीट पर बीजेपी की रणनीति का लगभग खुलासा कर दिया है और अब देखना होगा कि बीजेपी आलाकमान इंदौर लोकसभा सीट से किस उम्मीदवार को मौका देता है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT