mptak
Search Icon

‘BJP ने अगर मुझे दबाने की कोशिश की तो मैं आक्रामक हो जाऊंगी’, उमा ने सिंधिया पर कही ये बड़ी बात

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Jan Ashirwad Yatra: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी द्वारा जनता के बीच सरकार की उपलब्धियां पहुंचने के लिए जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जा रही है, मगर इस यात्रा में राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को आमंत्रण तक नहीं दिया गया है. इस बात से वह नाराज़ हैं. इस पर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का दर्द तो छलका ही. उन्होंने जमकर गुस्सा भी निकाला. उन्होंने कहा, ‘मैंने भी तो सरकार बनवाई थी फिर क्यों नहीं बुलाया.’ उमा ने कहा ‘अब बुलाएंगे तो भी नहीं जाऊंगी.’ उन्होंने कहा- अभी नहीं बुलाया, फिर चुनाव के समय चिरौरी करेंगे.

भोपाल में एक कार्यक्रम में पहुंची उमा भारती ने MP Tak से खास बातचीत में कहा- ‘BJP की जन आशीर्वाद यात्राएं निकाल रही हैं, मगर मुझे कहीं भी नहीं बुलाया गया. इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, हां लेकिन मेरे मन में एक सवाल जरूर आता है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अगर उनकी सरकार बनवाई तो मैंने भी एक सरकार बनाकर दी थी. मैंने 2020 में भी सरकार बना कर दी थी जबकि मुझे कोरोना हो गया था लेकिन शिवराज भैया ने कहा, आईए नहीं तो मैं एम्स लेने आ जाऊंगा. पूरी प्रदेश बीजेपी मेरी चिरौरी कर रही थी.’

हालांकि उमा भारती ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ करते हुए उन्हें पार्टी का भविष्य का चेहरा बताया, मैं हमेशा चाहती थी कि सिंधिया जी भाजपा में आएं. जहां तक सिंधिया से तुलना की बात है तो वह नहीं हो सकती है, क्योंकि पार्टी में जो योगदान मेरा है, सिंधिया जी का नहीं है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

चकित हूं कि मुझे नहीं बुलाया, क्या याददश्त कमजोर हो गई: उमा

उमा भारती ने कहा- मैं आश्यर्च चकित हूं, क्योंकि याददाश्त कमजोर हो गई है क्या? क्योंकि मेरे को हर चुनाव में याद किया है. यात्रा प्रारंभ होने में एक फोटो चिपका देते, कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. आगे भी चुनाव होने हैं देश को चलाना है. और इस कमजोर याददश्त से काम नहीं होगा. उन्होंने आगे कहा- “कार्यकर्ताओं की अवहेलना मत कर देना, वरना कहीं के नहीं रहोगे. अगर शिवराज जी ने मुझे बुलाया तो मैं जाऊंगी, लेकिन जन आशीर्वाद यात्रा में वह बुलाने वाले नहीं हैं, अगर बुलाएंगे तो कह दीजिएगा कि मैं नहीं आऊंगी.”

मेरी क्षमता को दबाने की कोशिश की तो आक्रामक हो जाऊंगी: उमा

उमा भारती ने कहा- “असहाय लोगों के लिए खड़ा होना, वो क्षमता मैं अपनी खत्म नहीं होने दूंगी. फिर चुनाव में गिड़गिड़ाएंगे, चिरौरी करते हैं मेरी. अरे प्लीज आ जाइए, नहीं तो मर जाएंगे. जरूरत पड़ने पर पांव में गिर गए और जरूरत नहीं है तो भूल गए.” जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर कहा- ‘ये आयोजन हो रहा है कि मुझे ये बताया गया कि केंद्र के लोग अपनी डिजाइन बनाकर भेज रहे हैं. केंद्र के लोगों को जरूर कहूंगी कि हमारे प्रदेश के लोगों पर भरोसा करके चलो. मैं हमेशा तैयार रहती हूं. मेरे योगदान करने की क्षमता कम नहीं कर सकती है पार्टी, ये अधिकार मैं पार्टी को नहीं दूंगी, जिस दिन मेरे साथ पार्टी ऐसा करेगी, उस दिन में आक्रामक हो जाऊंगी.”

ADVERTISEMENT

‘2003 में जैसा बहुमत मिला, वैसा BJP को फिर नहीं मिला’

2023 में उमा भारती का चेहरा गायब है? इस सवाल पर उमा ने कहा- “2003 हो या 2030 हो भाजपा का चेहरा कमल का फूल और उसके सिद्धांत होते हैं. व्यक्ति का कोई सिद्धांत नहीं होता. मैं नहीं मानती कि मेरी वजह से भाजपा आई. हां ये जरूर है कि 2003 में जैसा बहुमत मिला, वैसा भाजपा को देश में फिर नहीं मिला, लेकिन उसमें मेरा नहीं, कार्यकर्ताओं की मेहनत है. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक जहां पार्टी को जरूरत थी, वहां पर मैं उपस्थित रही हूं.”

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: जन आशीर्वाद यात्रा में नहीं बुलाए जाने पर फूटा उमा भारती का गुस्सा, कह दी ये बड़ी बात

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT