मध्यप्रदेश में बीजेपी को लगा बड़ा झटका, आचार संहिता लगने के चंद घंटे पहले इस राज्यसभा सांसद ने दिया इस्तीफा

हरिओम सिंह

ADVERTISEMENT

बीजेपी के राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने दिया इस्तीफा
Rajya Sabha MP Ajay Pratap Singh
social share
google news

Rajya Sabha MP Ajay Pratap Singh: आचार संहिता लगने के कुछ घंटे पहले मध्यप्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लग गया. सीधी से आने वाले और मध्यप्रदेश में बीजेपी के राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. वे बीते 40 साल से बीजेपी में थे और भाजपा के बेहद पुराने नेता माने जाते थे. उनके इस्तीफें ने पूरी बीजेपी को हैरान कर दिया है.

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए अजय प्रताप सिंह ने इस इस्तीफें को लेकर कहा कि बीते कई साल से पार्टी के अंदर जिस तरह की स्थितियां उनको लेकर बन गई थीं, उसके बाद उन्हें इस्तीफा देने को मजबूर होना पड़ा. अजय प्रताप सिंह ने इस दौरान बीजेपी नेताओं पर और पीएम नरेंद्र मोदी की योजनाओं तक पर कई गंभीर सवाल खड़े कर दिए.

अजय प्रताप सिंह ने कहा कि बीजेपी किसी जमाने में चाल, चरित्र और चेहरे की पार्टी थी लेकिन आज के समय में बीजेपी राजनीतिक व्यापारियों का अड्‌डा बन गई है. पीएम मोदी कहते हैं कि उन्होंने देश में कई करोड़ घर, नल और बहुत कुछ दे दिया लेकिन मेरे अपने संसदीय क्षेत्र सीधी में बीते 10 साल में क्या हुआ. इसका जवाब बीजेपी दे दें.

बीते 10 साल में सीधी क्षेत्र का कोई विकास नहीं हुआ. बीजेपी के अंदर खुलेआम भ्रष्टाचर को बढ़ावा दिया जा रहा है और पुराने व कर्मठ कार्यकर्ताओं को पीछे धकेला जा रहा है. पार्टी में रहते हुए कई मर्यादाओं में बंधा था, तब पार्टी फोरम पर अपनी बात रखी लेकिन किसी ने नहीं सुनी तो अब इस्तीफा देकर पार्टी से बाहर आकर पब्लिक के लिए काम करेंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

लोकसभा का टिकट नहीं देने से हैं नाराज

बीजेपी से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि अजय प्रताप सिंह सीधी क्षेत्र से लोकसभा का टिकट मांग रहे थे लेकिन बीजेपी ने राजेश मिश्रा को अपना उम्मीदवार बना दिया है. ऐसे में अजय प्रताप सिंह ने अपनी नाराजगी खुलकर जाहिर कर दी और जब बीजेपी के अंदर उनको महत्व नहीं मिला तो फिर उन्होंने इस्तीफा दे दिया.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT