mptak
Search Icon

BJP ने इन 6 लोकसभा सीटों पर तैयार किया उम्मीदवारों का पैनल! क्या शिवराज सिंह लड़ेंगे छिंदवाड़ा से चुनाव?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP BJP, Lok Sabha Elections 2024, BJP Lok Sabha Candidates, MP Politics, MP News
MP BJP, Lok Sabha Elections 2024, BJP Lok Sabha Candidates, MP Politics, MP News
social share
google news

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी अब पूरी तरह से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बीजेपी ने मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का पैनल तक तैयार कर दिया है. भोपाल में हुई बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया है. बताया जा रहा है कि कैलाश विजयवर्गीय ने ऐलान किया है कि शिवराज सिंह चौहान को छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है. हालांकि इसे लेकर फिलहाल बीजेपी के अंदर निर्णय नहीं हुआ है लेकिन इस तरह की चर्चाएं जरूर शुरू हो गई हैं.

लोकसभा की तरह ही जल्द ही बीजेपी राज्यसभा की 5 सीटों के लिए भी जल्द ही उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करेगी. बीजेपी के सूत्रों ने दावा किया है कि मुरैना लोकसभा सीट पर निवर्तमान सांसद रहे नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, पूर्व सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, ब्रजराज सिंह के नाम पैनल में शामिल किए गए हैं.

वहीं जबलपुर सीट पर निवर्तमान सांसद रहे राकेश सिंह, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रहलाद पटेल, आशीष दुबे, सुशील तिवारी के नाम शामिल हैं. सीधी सीट पर रीती पाठक, शरदेंदु तिवारी, कांतदेव सिंह के नाम शामिल किए गए हैं. दमोह सीट पर प्रहलाद पटेल, ऋषि लोधी, प्रद्युम्न सिंह लोधी, जयंत मलैया के नाम शामिल किए गए हैं. होशंगाबाद सीट से सीताशरण शर्मा, रामपाल सिंह, नरेंद्र पटेल, विजयपाल सिंह के नाम शामिल किए गए हैं. छिंदवाड़ा सीट पर बीजेपी जिलाध्यक्ष बंटी साहू, नत्थन शाह, मोनिका शाह के नाम शामिल किए गए हैं.

शिवराज सिंह चौहान को लेकर सस्पेंस बरकरार

कैलाश विजयवर्गीय ऐलान कर रहे हैं कि शिवराज सिंह चौहान छिंदवाड़ा सीट पर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. छिंदवाड़ा ही वो एकमात्र सीट है जो कांग्रेस के पास है और शेष 28 सीटें बीजेपी के पास हैं. छिंदवाड़ा से वर्तमान में कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ सांसद हैं. कमलनाथ परिवार के कब्जे वाली इस सीट को बीजेपी हर हाल में इस बार अपने पाले में लाना चाहती है. इसलिए बीजेपी ऑन रिकॉर्ड और ऑफ रिकॉर्ड बहुत कुछ प्रयास कर रही है. बीते कुछ दिनों से चर्चाएं चली हैं कि खुद कमलनाथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हालांकि कमलनाथ की ओर से इन सारी बातों का खंडन किया गया है लेकिन चर्चाएं बहुत तेज हैं. अब नई चर्चा कैलाश विजयवर्गीय के माध्यम से सामने आई है कि शिवराज सिंह चौहान को छिंदवाड़ा सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ाया जा सकता है. अब इन चर्चाओं में कितनी सच्चाई है, यह तो वक्त ही बताएगा.

ये भी पढ़ें- Harda Blast: हरदा के भयंकर विस्फोट के पीछे आतंकी साजिश? उमा भारती ने किया चौंकाने वाला दावा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT