mptak
Search Icon

CM चुनने के लिए BJP ने जारी की विधायकों को गाइडलाइन, कब-क्या होगा, जानें सबकुछ

एमपी तक

ADVERTISEMENT

BJP Manifesto committee meeting, mp news, MP Election
BJP Manifesto committee meeting, mp news, MP Election
social share
google news

who will become the Chief Minister of MP: सोमवार को बीजेपी और मध्यप्रदेश के लिए बड़ा दिन है. कल 11 दिसंबर को राजधानी भोपाल में बीजेपी के विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री को चुने जाने का ऐलान किया जाएगा. इसे लेकर बीजेपी ने अपने सभी 163 विधायकों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है. जिसके अनुसार कब-क्या होगा, उसका पूरा टाइम टेबल बीजेपी ने जारी कर दिया है. इसी गाइड लाइन के हिसाब से विधायक दल की मीटिंग आयोजित की जाएगी.

सबसे पहले सुबह 11 बजे तक मध्यप्रदेश के लिए चुने गए तीनों ऑब्जर्वर भोपाल पहुंच जाएंगे. इनमें हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्‌टर, डॉ. के. लक्ष्मण, आशा लकड़ा शामिल हैं. ये भोपाल पहुंचकर सभी बीजेपी विधायकों से वन टू वन चर्चा करेंगे. उनसे सीएम पद के लिए उनकी पसंद के उम्मीदवार का नाम पूछेंगे.

दोपहर 1 बजे सबसे पहले विधायकों का रजिस्ट्रेशन होगा. उसके बाद दोपहर 3.30 बजे 163 विधायकों का ग्रुप फोटो सेशन होगा. इसके बाद बीजेपी कार्यालय में विधायक दल की मीटिंग शुरू हो जाएगी. बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को निर्देश दिए हैं कि विधायक दल की मीटिंग से पहले किसी को भी मीडिया को कोई बयान नहीं देना है. विधायकों को सख्त हिदायत है कि वे बैठक से पहले किसी भी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे.

ये भी पढ़ेंछत्तीसगढ़ की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी दो डिप्टी सीएम! रेस में ये नाम सबसे आगे

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सोमवार शाम को ही कर सकते हैं सीएम के नाम का ऐलान

जिस तरह से छत्तीसगढ़ में विधायक दल की मीटिंग के तुरंत बाद सीएम और दोनों डिप्टी सीएम के नामों का ऐलान कर दिया गया. संभावना जताई जा रही है कि इसी तरह से भोपाल में भी विधायक दल की मीटिंग के तुरंत बाद सीएम के नाम का ऐलान किया जा सकता है. इसे लेकर बीजेपी ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. रविवार शाम से ही सभी सीएम पद के दावेदारों ने अपने-अपने गुट के विधायकों से संपर्क करना शुरू कर दिया था. देखना होगा कि इनमें से किसे बीजेपी आलाकमान और उनके विधायक अपना नेता चुनते हैं और उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान करते हैं.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में BJP ने आदिवासी CM बनाया, क्या मध्यप्रदेश को मिलेगा OBC मुख्यमंत्री

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT