mptak
Search Icon

BJP की इस महिला नेता ने आखिरकार छोड़ दी पार्टी, कमलनाथ संग फोटो वायरल होने पर आई थीं चर्चा में

मयंक दुबे

ADVERTISEMENT

shivraj singh chauhan, vd sharma, BJP, MP Politics, mp election 2023, Congress, Kamal Nath, shivraj singh chauhan, vd sharma
shivraj singh chauhan, vd sharma, BJP, MP Politics, mp election 2023, Congress, Kamal Nath, shivraj singh chauhan, vd sharma
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में जैसे विधानसभा चुनाव (Vidhan sabha chunav) नजदीक आ रहे हैं. वैसे ही नेताओं के पाले बदलने का सिलसिला तेजी पकड़ रहा है. दीपक जोशी के बाद बीजेपी (BJP) से नेताओं का जाने का जो दौर शुरू हुआ वो खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला पूर्व राज्यपाल रामनरेश यादव की पौत्र वधू और भाजपा नेत्री रोशनी यादव का है. इन्होंने भी आखिरकार लंबे मंथन के बाद बीजेपी को अलविदा कह दिया है.  

रोशनी यादव (Roshni Yadav) ने एक वीडियो जारी कर कहा ” आज बहुत दुखी मन से आहत होकर बीजेपी की सदस्यता को त्याग रही हूं. मेरे राजनीतिक सफर में कई अनुभव मुझे भाजपा (BJP) में रहते हुये मिले हैं. जिसके लिए मैं पार्टी की आजीवन आभारी रहूंगी, लेकिन पिछले कुछ सालों पार्टी संगठन का कार्यकर्ताओं के प्रति निष्टा और नीति मे उदासीनता है. महिलाओं के प्रति केवल अब दिखावटी योजनाओं का तारतंब करके जो बरगलाने की कोशिश की जा रही है. इसी कारण में आहत हूं और पार्टी छोड़ रही हूं”

रोशनी ने पार्टी संगठन पर लगाए कई गंभीर आरोप

रोशनी यादव ने पार्टी छोड़ते ही बीजेपी पर कई आरेाप लगाए हैं. उन्होंने कहा ” इस समय प्रदेश सरकार पर जनता का कोई भरोसा नहीं बचा है. न तो जनता प्रदेश सरकार से खुश है और न ही केंद्र सरकार से खुश है. जिस दल में जनता खुश नहीं है उस दल में रहकर सेवा नहीं की जा सकती है. यही कारण है कि मैने पार्टी छोड़ दी है. निवाड़ी जिले की जनता लगातार भाजपा शासन मैं स्वयं को पीडित महसूस कर रही हैं. चूंकि जनता की पीड़ा मेरी अपनी भी पीड़ा है. इसलिए भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ संग फोटो वायरल होने पर लगने लगे थे कयास

सोशल मीडिया पर रोशनी यादव की कांग्रेस नेताओं के साथ लगातार वायरल हो रही थी. तस्वीरों ने सियासी महकमों में हलचल पैदा कर दी थी. रोशनी इसके पूर्व में भी कई बार आगाह कर चुकी हैं, और बोल चुकी है कि जनता के हितों और उनकी सेवा के लिए उसे निर्दलीय भी चुनाव लड़ना पड़ा तो वो लड़ेगी. कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ उनकी वायरल फोटो होने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि रोशनी आने वाले दिनो में बीजेपी को अलविदा कह सकती हैं.

‘निवाड़ी की बेटी-बहन होने नाते उतरूंगी चुनावी मैदान में’

रोशनी यादव ने कहा- ‘मैं निवाड़ी विधानसभा की बेटी और बहन हूं. इसके नाते विधानसभा की लाज व आन इस बेटी पर टिकी हुई है. यहां की महिलाओं व बेटियों का साफ कहना है कि दीदी आपको इस बार निवाड़ी विधानसभा से चुनाव लड़ना है. नारी सम्मान के लिए और नारी की लाज बचाने के लिए मुझे चुनाव लड़ना होगा. उन्होंने कहा कि मैं पहले भी स्पष्ट बोल चुकी हूं कि मैं चुनाव लडूंगी और आज भी अपने वादे पर अड़ी हूं.’

ADVERTISEMENT

कौन हैं रोशनी यादव?

रोशनी यादव, पूर्व राज्यपाल रामनरेश यादव की पौत्र वधू हैं, वो बीजेपी नेता हैं. निवाड़ी जिला उपाध्यक्ष और जिला पंचायत भी सदस्य हैं. उनके निवाड़ी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं. कुछ समय पहले उनका एक वीडियो सामने आया था, जिसमें रोशनी यादव ने कहा था कि वो निवाड़ी से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगीं.

ADVERTISEMENT

कुछ दिनों पहले रोशनी यादव की फोटो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के साथ वायरल हुई थी, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि रोशनी यादव कांग्रेस में शामिल हो रही हैं, हालांकि अब तक उन्होंने भाजपा नहीं छोड़ी और न ही कांग्रेस में शामिल हुई हैं. उन्होंने कमलनाथ और शिवराज सिंह चौहान दोनों को अपना अभिभावक बताया था.

ये भी पढ़ें: MP की राजनीति में मामा के बाद चाचा और अब दादा की एंट्री, जानें क्या हैं इसके मायने?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT