mptak
Search Icon

MP का मुख्यमंत्री तय करने BJP आज नियुक्त करेगी ऑब्जर्वर, सभी विधायकों को भोपाल बुलाया

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Madhya Pradesh election result 2023, CM Shivraj Singh Chauhan, Jyotiraditya Scindia, MP election result, MP CM race, who will become the Chief Minister
Madhya Pradesh election result 2023, CM Shivraj Singh Chauhan, Jyotiraditya Scindia, MP election result, MP CM race, who will become the Chief Minister
social share
google news

Who will become the CM of Madhya Pradesh?: मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री तय करने के लिए दिल्ली से लेकर राजधानी भोपाल तक सियासी हलचल तेज हो गई है. जहां एक तरफ सीएम पद की दौड़ में शामिल बीजेपी के सभी दिग्गजों ने दिल्ली में डेरा डाले हुआ है तो वहीं वर्तमान सीएम शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश में बीजेपी की हारी हुई सीटों पर लोकसभा की तैयारी शुरू कर चुके हैं. इस सबके बीच पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्‌डा की लगातार बैठकें दिल्ली में चल रही हैं. इन बैठकों में निर्णय हुआ है कि शुक्रवार को सीएम उम्मीदवारी तय करने के लिए बीजेपी ऑब्जर्वर नियुक्त कर देगी.

ये ऑब्जर्वर शुक्रवार को ही भोपाल रवाना हो जाएंगे और शनिवार को बीजेपी के विधायल दल की बैठक बुलाई जा सकती है. बीजेपी ने सभी विधायकों को भोपाल में रहने के निर्देश दे दिए हैं. सभी विधायकों को भोपाल बुला लिया गया है. शनिवार को ऑब्जर्वर इन विधायकों के साथ सीएम उम्मीदवारी को लेकर रायशुमारी करेंगे.

सीएम उम्मीदवारी को लेकर तयशुदा नामों का एक पैनल तैयार करेंगे.इसके बाद बीजेपी आलाकमान को रायशुमारी की इस रिपोर्ट से अवगत कराया जाएगा और फिर बीजेपी आलाकमान किसी एक को सीएम बनाने का निर्णय लेगा,जिसके बाद एक बार फिर भोपाल में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें सीएम के नाम का औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल ने PM मोदी की कैबिनेट से भी दिया इस्तीफा, MP में बढ़ी सियासी हलचल

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क्या नरेंद्र सिंह तोमर या प्रहलाद पटेल बनेंगे सीएम

नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल से इस्तीफें कराकर बीजेपी दोनों नेताओं को क्या जिम्मेदारी देना चाहती है. इसे लेकर मध्यप्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है. सीएम उम्मीदवार के तौर पर वर्तमान सीएम शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, गोपाल भार्गव, वीडी शर्मा सहित आधा दर्जन नाम पहले से ही दौड़ में चल रहे हैं. ऐसे में नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल के नाम भी इस दौड़ में बने हुए हैं. सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या नरेंद्र सिंह तोमर या प्रहलाद पटेल में से किसी एक को पार्टी सीएम बना सकती है. फिलहाल इसे लेकर बीजेपी ने कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है. लेकिन कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि 10 दिसंबर रविवार तक सीएम के नाम का ऐलान हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में कौन बनेगा CM, दिल्ली से आई ये बड़ी खबर? भोपाल में बढ़ी सियासी हलचल

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT