mptak
Search Icon

चित्रकूट से शुरू हो रही है जन आशीर्वाद यात्रा, BJP का 230 विधानसभाओं तक पहुंचने का बड़ा प्लान

योगीतारा दूसरे

ADVERTISEMENT

madhya pradesh assembly election 2023 jan ashirwad yatra mp election
madhya pradesh assembly election 2023 jan ashirwad yatra mp election
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों (Vidhan sabha chunav) की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. सत्ताधारी बीजेपी अपने 20 साल के कामों का लेखा-जोखा लेकर जन आशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirwad Yatra) के जरिए प्रदेश में घर-घर जाने की तैयारी में है. आज से BJP की जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत होने जा रही है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) चित्रकूट विधानसभा के मिचकुरिन गांव से इसकी शुरुआत करेंगे. जेपी नड्डा के साथ ही प्रदेश में कई बड़े नेताओं का जमावड़ा लगने जा रहा है.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चित्रकूट विधानसभा के मिचकुरिन गांव से करेंगे. इस दौरान नड्डा एक जनसभा को संबोधित करेंगे. आयोजन में केंद्र और राज्य के दिग्गज राजनेताओं का जमावड़ा होगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते, ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेंद्र खटीक, भूपेंद्र यादव, प्रह्लाद पटेल, नरोत्तम मिश्रा, राजेन्द्र शुक्ला, बृजेन्द्र प्रताप सिंह समेत संगठन की ओर से कैलाश विजयवर्गीय तथा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहेंगे.

राजाराम तक जाएगी पहली टोली

पहली टोली की जन आशीर्वाद यात्रा मर्यादा पुरुषोत्तम वनवासी श्रीराम की तपोस्थली चित्रकूट के मिचकुरिन से शुरू होगी. जो विंध्य और बुंदेलखंड के 13 जिलों के 48 विधानसभा क्षेत्रों से भ्रमण करते हुए 22 सितंबर को निवाड़ी पहुंचेगी. इसी जिले में ओरछा है, जहां भगवान श्रीराम राजा के रूप में विराजते हैं. यानि पहली टोली की यात्रा वनवासी राम के स्थान से शुरू होकर राजाराम के स्थान तक जाएगी. ये यात्रा कुल 19 दिनों की होगी. चित्रकूट से जनयात्रा शुरू होने को बीजेपी के हिन्दुत्व के एजेंडे से जोड़कर भी देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि भाजपा एक बड़े वर्ग को साधने के लिए राजा राम की नगरी चित्रकूट से जन आशीर्वाद की शुरुआत कर रही है.

230 विधानसभा क्षेत्रों में जन आशीर्वाद यात्रा

गौरतलब है कि जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपने कामों का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखेगी. इसके लिए प्रदेश भर में भाजपा 5 जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है. प्रथम चरण की यह यात्रा सतना जिले में 3 दिन रहेगी. विंध्य-बुंदेलखंड जन आशीर्वाद यात्रा के टोली क्रमांक 1 के संयोजक और सांसद गणेश सिंह ने बताया कि प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में जन आशीर्वाद यात्रा निकालने का निश्चय किया है. इसकी शुरुआत कल चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र के मझगवां मिचकुरिन जो भगवान राम की तपोभूमि है, वहां से शुरू हो रही है. यात्रा की शुरुआत के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा पधार रहे हैं. हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री रहेंगे… वीडी शर्मा रहेंगें.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: कौन हैं गुड्डू राजा बुंदेला? जो इतने बड़े काफिले के साथ शामिल हुए कांग्रेस में, जिसकी हो रही चर्चा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT