mptak
Search Icon

BJP की पांचवी सूची आने के बाद बगावत हुई तेज, जानें किन-किन नेताओं ने पार्टी को कहा ‘अलविदा’

एमपी तक

ADVERTISEMENT

madhya pradesh BJP candidate 5th list shocking name Tickets given to ministers, MP News, MP Election 2023, bhind mla
madhya pradesh BJP candidate 5th list shocking name Tickets given to ministers, MP News, MP Election 2023, bhind mla
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों (Assembly Election) को देखते हुये भारतीय जनता पार्टी ने बीते दिन अपनी पांचवी सूची जारी कर दी है. इस सूची में भारतीय जनता पार्टी ने अपने 92 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. इस लिस्ट के सामने आने के बाद कई जगहों पर बवाल शुरू हो गया है. कहीं प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी हो रही है, तो कहीं प्रत्याशी के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है. वहीं दूसरी ओर अब पार्टी से बगावत की खबरें भी सामने आने लगी हैं. ग्वालियर में अनूप मिश्रा का टिकट कटने के बाद उनके कार्यकर्ताओं ने सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) के खिलाफ जमकर नारेबजी की. वहीं जबलपुर में भी प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) के सामने जबरदस्त विरोध की तस्वीरें सामने आयीं. सूची जारी होने के बाद से ही इस्तीफों का सिलसिला शुरू हो गया है.

रैगांव विधानसभा की आरक्षित सीट से प्रतिमा बागरी को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद पार्टी की वरिष्ठ नेत्री रानी बागरी ने भाजपा को अलविदा कह दिया है. प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को भेजे इस्तीफा में उन्होंने लिखा कि “बीते 35 सालों से वो पार्टी की समर्पित कार्यकर्ता हैं. रैगांव सीट पर प्रत्याशी घोषित होने से वो संतुष्ट नहीं हैं. बागरी ने खेद जताया कि उपचुनाव में करीब 13 हजार मतों से हारी प्रत्याशी को पुन: टिकट दिया गया है, जबकि उपचुनाव में पूरा संगठन और सरकार के लगे होने के बावजूद भी यह प्रत्याशी चुनाव नहीं जीत पाई थीं. उन्होंने कहा कि इससे संगठन और जनता के बीच आक्रोश है, लिहाजा वो भाजपा की प्राथमिक सदस्यता एवं सभी पदों से इस्तीफा दे रही हैं.

जय सिंह कुशवाहा ने कहा- अब पार्टी में परिवारवाद चरम पर

बीजेपी के प्रदेश कार्य समिति के सदस्य, मुरैना लोकसभा के प्रभारी एवं साडा के पूर्व अध्यक्ष जय सिंह कुशवाहा ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया है. उन्होंने अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. जय सिंह कुशवाहा ने ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से माया सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने को नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने आरोप लगाया कि एक ही परिवार को बार-बार टिकट दिया जा रहा है, तो वहीं मूल कार्यकर्ताओं को नजर अंदाज किया जा रहा है. पार्टी में अब परिवारवाद की पराकाष्ठा पार हो चुकी है, इसी कारण इस्तीफा देना ही उचित है.

ये भी पढ़ें: MP की इन 3 विधानसभा सीटों पर BJP-कांग्रेस ने फंसाया पेंच, क्यों नहीं किया उम्मीदवार का ऐलान?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

छिंदवाड़ा में बीजेपी कार्यालय में नारेबाजी

बीजेपी की सूची जारी होने के साथ ही छिंदवाड़ा जिले की चौरई विधानसभा सीट से घोषित प्रत्याशी का सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. तो वहीं कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यालय पहुंचकर जमकर नोरबाजी भी की, आपको बता दें पार्टी के कार्यकर्ता पदाधिकारी पूर्व विधायक पं. रमेश दुबे को टिकट देने की मांग कर रहे हैं.

नर्मदापुरम में भी बीजेपी में हुई बगावत

नर्मदापुरम विधानसभा से भाजपा ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और वर्तमान विधायक डॉ सीतासरन शर्मा को टिकिट देकर छटवी बार भरोसा जताया है. वहीं टिकट की दौड़ में शामिल वर्तमान में सांसद प्रतिनिधि और पूर्व जनपद अध्यक्ष भगवती चौरे ने पार्टी से बगावत करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है. भगवती चौरे देर शाम समर्थकों के साथ राम जी बाबा समाधि पहुंचे और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. आपको बता दें इस सीट पर कांग्रेस ने सीताशरण शर्मा के सगे भाई को टिकट दिया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: BJP की 5वीं लिस्ट पर यहां मचा बवाल, मंत्री के सामने चले लात-घूसे, वीडी शर्मा के विरोध में नारेबाजी

ADVERTISEMENT

इनपुट- ग्वालियर से सर्वेश पुरोहित और हेमंत शर्मा, नर्मदापुरम से पीतांबर जोशी, छिंदवाड़ा से पवन शर्मा की रिपोर्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT