mptak
Search Icon

Breaking: आम आदमी पार्टी ने 10 सीटों पर घोषित किए अपने उम्मीदवार, जानें किनको मिला है टिकट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Aam Aadmi Party, MP Election 2023, MP Politics, MP News
Aam Aadmi Party, MP Election 2023, MP Politics, MP News
social share
google news

MP Election 2023: बीजेपी, बीएसपी और समाजवादी पार्टी के बाद अब आम आदमी पार्टी ने भी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. आप पार्टी ने 10 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. ये 10 सीटें लगभग मध्यप्रदेश के हर हिस्से से छांटी गई हैं. आप पार्टी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को खड़ा करेगी. जिसके तहत पहली सूची शुक्रवार को जारी की गई है.

आप पार्टी की इस लिस्ट में जिन 10 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए गए हैं, वे सीटें हैं सेवढ़ा, गोविंदपुरा, हुजुर, दिमनी, मुरैना, पेटलावद-एसटी, सिरमोर, सिरोंज, चुरहट, महाराजपुर. आप पार्टी ने सेवढ़ा से संजय दुबे को, गोविंदपुरा से सज्जन सिंह परमार को, हुजुर सीट से डॉ. रविकांत द्विवेदी को, दिमनी सीट से सुरेंद्र सिंह तोमर को, मुरैना सीट से रमेश उपाध्याय को, आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित पेटलावद सीट से कोमल डामोर, सिरमोर से सरिता पांडेय को आम आदमी पार्टी ने टिकट दिया है.

वहीं सिरोंज सीट पर एलएस मौर्य को, चुरहट सीट से गोविंद मिश्रा को, महाराजपुर सीट से इंजी. रामजी पटेल को टिकट दिया गया है. इस तरह कुल 10 सीटों पर आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. आप पार्टी से पहले बीजेपी, बीएसपी और समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी.

हर सप्ताह जारी करेंगे सूची- रानी अग्रवाल

आम आदमी पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल का कहना है कि सभी 230 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेंगे. अभी पहली सूची में 10 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. इसके बाद हर सप्ताह एक सूची जारी कर उम्मीदवारों के नाम सामने रखेंगे. उम्मीदवारों के चयन के लिए लगातार सर्वे और ग्राउंड रिपोर्ट ली जा रही है. आप पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची आ जाने के बाद अब सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही रह गई है, जिसने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ेंMP चुनाव के लिए क्या अक्टूबर के पहले सप्ताह में लगेगी आचार संहिता? निर्वाचन आयोग की तेजी दे रही संकेत

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT