mptak
Search Icon

Breaking: बसपा ने जारी की दूसरी सूची, इन 9 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, अब होगा कड़ा मुकाबला

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Mayawati, MP Election 2023, BSP second list
Mayawati, MP Election 2023, BSP second list
social share
google news

BSP Second List: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. बसपा ने दूसरी सूची में 9 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. इससे पहले बसपा की पहली सूची आई थी, जिसमें उन्होंने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. दूसरी सूची में 9 नए उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं, जिसके बाद इन सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला दिलचस्प होने जा रहा है. बीजेपी और कांग्रेस के साथ ही बसपा भी इस विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ने जा रही है.

बसपा की इस दूसरी सूची में जिन 9 उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं, वे हैं जबलपुर पूर्व से बालकिशन चौधरी, अमरपाटन से छन्गे लाल कोल, भिंड से रक्षपाल सिंह कुशवाह, बैरसिया से विश्राम सिंह बौद्ध, सीहोर से कमलेश दोहरे, सोनकच्छ से डॉ एसएस मालवीय, घट्टिया से जीवन सिंह देवड़ा, गुन्नौर से देवीदीन आशु, चंदला से दीनदयाल(डीडी) अहिरवार को प्रत्याशी बनाया गया है.

इससे पहले बसपा ने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. इस सूची के अनुसार मुरैना ज़िले की दिमनी विधानसभा सीट (सामान्य) से बलबीर सिंह डंडोतिया को टिकट दिया गया. निवाड़ी ज़िले की निवाड़ी विधानसभा सीट (सामान्य) से अवधेश प्रताप सिंह राठौर को टिकट दिया गया था. छतरपुर ज़िले की राजनगर विधानसभा सीट (सामान्य) से रामराजा पाठक को टिकट दिया गया था. सतना ज़िले की रैगांव विधानसभा सीट (SC) से देवराज अहिरवार को टिकट दिया गया था. सतना ज़िले की रामपुर बघेलान सीट (सामान्य) से मणिराज सिंह पटेल को टिकट दिया गया था. रीवा ज़िले की सिरमौर विधानसभा सीट (सामान्य) से विष्णु देव पांडे को टिकट दिया गया था. रीवा ज़िले की सेमरिया विधानसभा सीट (सामान्य) से पंकज सिंह को टिकट दिया गया.

देखें पूरी सूची

Mayawati, MP Election 2023, BSP second list
बसपा की दूसरी सूची

बसपा के संपर्क में भी हैं बीजेपी और कांग्रेस के नाराज नेता

आपको बता दें कि बसपा के संपर्क में भी बीजेपी और कांग्रेस के नाराज नेता लगातार संपर्क में हैं. बीते दिनों भी बीजेपी से नाराज होकर एक नेता ने बसपा को ज्वॉइन किया था. बसपा इस विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में अधिकतर सीटें जीतने की कोशिश कर रही है, जिससे मध्यप्रदेश में सरकार के गठन में मास्टर चाबी बसपा के पास आ सके. अब तक बीजेपी 3 सूची जारी कर चुकी है. बसपा ने दूसरी, समाजवादी पार्टी और आप पार्टी ने भी अपनी एक-एक सूची जारी कर दी है. अब सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही शेष है,जिसने अब तक अपनी कोई भी सूची जारी नहीं की है. कांग्रेस की सूची 5 अक्टूबर के बाद आने की संभावना जताई जा रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- BSP ने विधानसभा चुनाव के लिए घोषित किए अपने उम्मीदवार, जानें पहली सूची में कितनों को मिला टिकट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT