mptak
Search Icon

BSP की तेरहवी सूची जारी, 15 सीटों पर प्रत्याशी घोषित, भिंड-ग्वालियर सीट पर उम्मीदवार बदला

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Mayawati, MP Election 2023, BSP second list
Mayawati, MP Election 2023, BSP second list
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों को देखते हुये बहुजन समाज पार्टी भी हर रोज अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर रही है. पार्टी की ओर से गुरूवार देर रात को एक और सूची जारी की गई है. जिसमें 15 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इस सूची में बसपा ने कुल सात सीटों पर उम्मीदवार बदले हैं, जबकि आठ सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

इस सूची में संजीव सिंह कुशवाह को भिंड से (इन्होंने एक दिन पहले ही बीजेपी के सभी पदों से इस्तीफा दिया था, ग्वालियर से रक्षपाल सिंह कुशवाह की जगह अब मनोज शिवहरे, ग्वालियर दक्षिण से सददो खान, सत्यप्रकाशी परसेड़िया को डबरा से, लखन लाल अहिरवार को मलहरा से, रंजीत सिंह को जयसिंहनगर से, प्रकाश सोलंकी को देपालपुर से, इंदौर-2 से ज्ञानेन्द्र बगोरिया को, राजेंद्र अहिरवार को इंदौर-3 से चुनावी मैदान में उतारा गया है.

एक दिन पहले जारी सूची में इन्हें मिला था मौका

इसके अलावा बसपा ने सिंगरौली में चंद्रप्रताप विश्वकर्मा, श्योपुर में विहारी सिंह सोलंकी, टीकमगढ़ में सीताराम लोधी, पृथ्वीपुर में रमन पस्तोर,पन्ना में विमला अहिरवार, सुसनेर में नवीन मिश्रा, सोनकच्छ में मुकेश सोंनगरा की जगह बाबू लाल चौहान, हाटपिपलया में मुकेश सोनगरा, इंदौर-4 में सत्यनारायण बिंदौरिया, इंदौर-5 में मनोहर विजोले,नागदा खाचरौद में करण सिंह और सागर में कु. स्मोही जाटव को अपना प्रत्याशी बनाया है.

बहुजन समाज पार्टी का क्या होगा असर?

उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे विधानसभा क्षेत्र में बसपा चुनावी नतीजे पर खासा असर डालती है. राज्य के उस इलाके पर गौर करें जो उत्तर प्रदेश की सीमा से जुड़ा हुआ है मसलन ग्वालियर- चंबल, विंध्य और बुंदेलखंड, यह वो इलाके हैं जहां की लगभग तीन दर्जन सीटें उत्तर प्रदेश की सीमा से जुड़ी हुई हैं.इन सीटों पर मुकाबला तो कांग्रेस और बीजेपी के बीच होता है, मगर बहुजन समाज पार्टी को मिलने वाले वोट नतीजे को सीधे तौर पर प्रभावित करते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: BJP छोड़कर आए इस कांग्रेस उम्मीदवार ने किया बड़ा खुलासा, बताया ‘क्यों चंबल छोड़ भागे वीडी शर्मा’

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT