mptak
Search Icon

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर जमकर बोला हमला, BJP पर रखा ‘हल्का हाथ’

शांतनु भारत

ADVERTISEMENT

BSP, Mayawati, Damoh News, Patharia Assembly Election, MP Election 2023
BSP, Mayawati, Damoh News, Patharia Assembly Election, MP Election 2023
social share
google news

MP Election 2023: बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी अब अपने प्रत्याशियों के समर्थन में मध्यप्रदेश में जनसभाएं करना शुरू कर दिया है. मंगलवार को मायावती दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट पर जनसभा करने पहुंची जहां पर वे बसपा प्रत्याशी और वर्तमान विधायक रामाबाई के समर्थन में जनसभा कर रही थीं. इस दौरान मायावती ने जमकर कांग्रेस पर राजनीतिक हमले किए. कई आरोप भी कांग्रेस पर लगाए. लेकिन कांग्रेस की तुलना में उन्होंने बीजेपी को लेकर रवैया थोड़ा नरम रखा. राजनीतिक पंडितों ने इसे बीजेपी पर हल्का हाथ रखना बताया.

मायावती ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर को भारत रत्न देने में कांग्रेस ने कभी कोई प्रयास नहीं किया. बहुजन समाज पार्टी के प्रयासों से वीपी सिंह की सरकार ने उन्हें भारत रत्न की उपाधि दी. हमारे नेता कांशीराम का देहांत हुआ उस समय भी कांग्रेस की सरकार थी लेकिन उन्होंने एक दिन का राष्ट्रीय शोक भी घोषित नहीं किया था. इससे दलितों के प्रति कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ जाता है.

मायावती ने कहा कि नौकरियों में आरक्षण के लिए कांग्रेस सरकार ने दलितों को आरक्षण नहीं देने का खूब प्रयास किया. मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू करने के लिए बहुजन समाज पार्टी को दिल्ली जाकर आंदोलन करने पड़े लेकिन कुछ नहीं हुआ और जब वीपी सिंह की सरकार बनी तब दलितों को नौकरी में आरक्षण मिलना शुरू हुआ है. कांग्रेस जातिगत मानसिकता और दलित विरोधी है.

कांग्रेस की जातिगत जनगणना की मांग को मायावती ने पाखंड बताया

मायावती ने जातिगत जनगणना की कांग्रेस की मांग को पाखंड बताया. मायावती ने कहा कि इस समय कांग्रेस जातिगत जनगणना की बात कर रही है. यह वही है जिसने दलितों को नौकरी में आरक्षण दिलाने के लिए सहयोग नहीं किया था, तो अब जनगणना का समर्थन क्यों. मायावती ने सामूहिक तौर पर भाजपा और कांग्रेस दोनों को दलित विरोधी बताया और मौजूद लोगों से बहुजन समाज पार्टी के समर्थन में वोट करने की अपील की है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी कमजोर वर्ग के लिए हर वह काम करना चाहती है जिससे उनकी समस्याएं दूर हो. स्थानीय समस्याएं दूर हो. उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियां साम, दाम, दंड भेद सब कुछ प्रयास करेंगी, उनसे सावधान रहने की जरूरत है. उनके हवा-हवाई प्रलोभन भरे वादों से दूर रहना है.

मायावती ने कहा कि यह विरोधी पार्टियां चुनाव के समय अपने घोषणा पत्र बनाकर बड़े-बड़े वादे करती हैं और फिर उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं करती, इसलिए जनता का विश्वास इनकी घोषणाओं से उठता जा रहा है. इसलिए बहुजन समाज पार्टी अपने किसी भी चुनाव में कोई भी घोषणा पत्र जारी नहीं करती, क्योंकि हम काम करने में विश्वास रखते हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- मल्लिकार्जुन खड़गे के मंच पर पहुंच गया सिंधिया का ये कट्‌टर समर्थक, थाम लिया कांग्रेस का हाथ

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT