mptak
Search Icon

Cabinet Expansion MP: कैबिनेट विस्तार को CM मोहन और जेपी नड्डा कर रहे हैं मंथन, दिल्ली से आई ये बड़ी खबर

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mohan yadav mp new cm, MP CM Mohan Yadav, Delhi again, madhya pradesh new cm, mp new chief minister, mohan yadav mp cm, shivraj singh chauhan, ex cm mp, Shivraj Singh Chauhan News, mp news, Madhya Pradesh, सीएम मोहन यादव,
mohan yadav mp new cm, MP CM Mohan Yadav, Delhi again, madhya pradesh new cm, mp new chief minister, mohan yadav mp cm, shivraj singh chauhan, ex cm mp, Shivraj Singh Chauhan News, mp news, Madhya Pradesh, सीएम मोहन यादव,
social share
google news

MP Cabinet: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद आज मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव पहली बार दिल्ली पहुंचे. यहां उनके साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी साथ में मौजूद रहे. यहां प्रदेश के नेताओं ने पार्टी प्रमुख जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की है. इस मुलाकात के मायने मध्य प्रदेश में केबिनेट के चेहरे तय करना माना जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में मध्य प्रदेश में केबिनेट विस्तार के चेहरे तय किए जा रहे हैं. जिनकी जल्द ही घोषणा की जा सकती है.

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ मुलाकात की है. इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे. बैठक में केंद्रीय मंत्री ज्योतिराज सिंधिया, बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव और विधायक कैलाश विजयवर्गीय, फग्गन सिंह कुलस्ते, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल मौजूद हैं.

इस मीटिंग के बाद से मध्य प्रदेश के केबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा की गई है. आपको बता दें मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की शपथ के चार दिन बीत जाने के बाद भी अब तक केबिनेट विस्तार और उनके सदस्यों के नामों का ऐलान नहीं हुआ है. ऐसा माना जा रहा है कि इस बार मंत्री मंडल विस्तार सबको चौंका सकता है.

 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुराने चेहरों का कट सकता है पत्ता?

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों की शपथ के बाद सबकी निगाहें अब कैबिनेट विस्तार पर टिकी हुई हैं. इसको लेकर पार्टी के साथ ही सीएम मोहन यादव के सामने बड़ी चुनौती है. वैसे तो सारे मंत्रियों के नाम भोपाल से ही फाइनल होंगे, लेकिन प्रस्तावित नामों को लेकर मंथन शुरू हो गया है. सूत्रों की मानें तो पार्टी अभी से लोकसभा चुनाव की तैयारियों को देखकर मंत्रिमंडल का विस्तार करेगी. इसके साथ ही लगातार 3 बार से मंत्री बने आ रहे नेताओं का पत्ता कट सकता है.

ADVERTISEMENT

पूरी खबर यहां पढ़ें; 3 बार से मंत्री बन चुके दिग्गजों का कट सकता इस बार पत्ता, ऐसी हो सकती है CM मोहन यादव की कैबिनेट

ADVERTISEMENT

जातिगत और राजनीतिक समीकरण साधेंगे

जानकारों की मानें तो मध्य प्रदेश के नए मंत्रिमंडल में जातिगत समीकरण का विशेष ध्यान रखा जाएगा. पार्टी की महिला विधायक भी मंत्रिमंडल में शामिल होंगी. इसके साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को इसमें बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. वहीं सिंधिया समर्थकों को भी कैबिनेट में जगह दी जाएगी. इसके अलावा शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में शामिल रहे कुछ विधायकों को भी दोबारा कैबिनेट में जगह दी जा सकती है.

कल से शुरु हो रहा है विधानसभा सत्र

मध्यप्रदेश में सीएम मोहन यादव के मंत्रिमंडल को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच कल यानी 18 दिसंबर से मध्यप्रदेश विधानसभा का चार दिवसीय विधानसभा सत्र भी शुरु हो रहा है. सभी विधायकों को विधानसभा सत्र के लिए भोपाल पहुंचने के लिए भी भाजपा पार्टी की ओर से बोल दिया गया है. जिसके कारण कयास लगाए जा रहे हैं. दिल्ली में होने वाली बैठक में मंत्रियों के नामों पर फाइनल मुहर लग सकती है.

पूरी खबर यहां पढ़ें: 16वीं विधानसभा का पहला सत्र, इस बार नहीं दिखेंगे बीजेपी-कांग्रेस के ये कद्दावर नेता

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT