mptak
Search Icon

5 दिन पहले बीजेपी ज्वाइन करने वाले पूर्व IAS पर लोकायुक्त ने दर्ज की FIR, ये है पूरा मामला

धीरज शाह

ADVERTISEMENT

MP Election 2023 mp news jabalpur narsinghpur IAS Ved Prakash Sharma mp news
MP Election 2023 mp news jabalpur narsinghpur IAS Ved Prakash Sharma mp news
social share
google news

MP News:  विधानसभा चुनावों (Vidhansabha Chunav) से पहले प्रदेश की प्रमुख पार्टियों में लोगों के आने का सिलसिला जारी है. जिसमें आम आदमी से लेकर कई VIP भी शामिल हो रहे हैं. पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी (BJP) जॉइन कर विधानसभा की टिकट मांग रहे मध्यप्रदेश एक रिटायर्ड IAS की मुश्किलें आगे बढ़ सकती हैं. नरसिंहपुर (Narsinghpur) जिले के पूर्व कलेक्टर और रिटायर्ड IAS वेद प्रकाश शर्मा (Ved prakash Sharma) के खिलाफ लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

पूर्व IAS वेद प्रकाश ने नरसिंहपुर कलेक्टर (Collector) रहते हुए नियमों को शिथिल करते हुए अपने करीबी को फर्जी तरह से गन का लाइसेंस जारी कराया था. आरटीआई (RTI) एक्टिविस्ट रमाकांत कौरव की शिकायत पर जबलपुर (Jabalpur) लोकायुक्त पुलिस ने पूर्व आईएएस वेद प्रकाश के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. दरअसल ये पूरा मामला साल 2022 का है लेकिन वेद प्रकाश के बीजेपी ज्वाइंन करने के बाद चर्चाओं में आया है.

कलेक्टर रहते हुये किया था रसूख का गलत इस्तेमाल

लोकायुक्त मुख्यालय भोपाल (Bhopal) में नरसिंहपुर जिले के करेली निवासी रमाकांत कौरव द्वारा एक शिकायत पेश की गई थी, जिसमें नियम विरुद्ध तरीके से अपने करीबियों को शस्त्र लाइसेंस जारी करने का आरोप लगाया गया था. इस शिकायत के साथ ही रमाकांत कौरव ने लोकायुक्त के समक्ष तथ्यों को भी पेश किया था. जिसके बाद लोकायुक्त ने पूर्व IAS के खिलाफ मामला दर्ज किया था. मामला दिसंबर 2022 में दर्ज किया गया था. जिसकी जांच लोकायुक्त द्वारा की जा रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अचानक क्यों चर्चा में आया ये मामला?

रिटायर्ड IAS वेद प्रकाश शर्मा ने हाल ही के दिनों में भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की थी. सदस्यता ग्रहण करने के पीछे की वजह उनकी दावेदारी थी. जबलपुर की पश्चिम विधानसभा सीट से उनकी दावेदारी बेहद मजबूत मानी जा रही है. वे विधानसभा क्षेत्र में खासे एक्टिव नजर आ रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी वेद प्रकाश शर्मा पर अपना दाव लगा सकती है.

ये भी पढ़ें: MP कैबिनेट विस्तार पर फंसा पेंच, दो नामों पर सहमति, 2 पर असमंजस; आज हो सकता है फैसला

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT